Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बृहस्पतिवार, 11 अगस्त 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आप अपनी तीक्ष्ण बुद्धि और व्यवहार कुशलता के कारण सबके चहेते बन जाएंगे। अभी तक आपके जितने भी कार्य रुके हुए थे उन्हें पूरा करने की कोशिश कीजिए सफलता आपके कदम चूमेगी। विदेश यात्रा की भी संभावना बनी हुई है। नजदीकी संबंधियों की तरफ से जल्दी ही कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आप भिन्न-भिन्न प्रकार के व्यक्ति और अनुभवों का आनंद उठाएंगे और पहले से बहुत अधिक अपना विस्तार करेंगे। बैंक और दूसरे संस्थानों से धन लाभ इंगित है। उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। आज घर पर प्रसन्नता और धार्मिक या आध्यात्मिक प्रगति निश्चित रूप से इंगित है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज कार्यस्थल पर कार्यान्वित करने के लिए आपको कोई नया अनुबंध दिया जा सकता है। ऐसा करने में आपको कुछ कठिनाई आ सकती है और आप किसी मित्र की मदद पर भी निर्भर हो सकते हैं। यदि आप सेना में हैं तो आपका किसी दूसरे शहर में ट्रांसफर हो सकता है।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

यदि आप अपना शर्मीलापन त्याग देंगे और खुलकर बात करेंगे तो आपको कीमती प्रत्युत्तर प्राप्त होगा। परिवार के बुजुर्ग सदस्य संपत्ति के संबंध में आपके विचार पूछेंगे। निर्णय लेने में जल्दबाजी ना करें। अपना समय लें और सावधानीपूर्वक विचार करें। दिल के मसलों में आप स्नेही और प्यार करने वाले होंगे।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आर्थिक मामलों पर और अधिक ध्यान दें ताकि धन की कमीं आपके प्रयासों में अड़चन न डालें। कार्य के साथ-साथ पारिवारिक मसलों के संबंध में दोपहर बाद एक छोटी दूरी की यात्रा आवश्यक हो सकती है। महत्वपूर्ण फैसले किसी बाद की तिथि के लिए स्थगित कर देने चाहिए तब विचारों में स्पष्टता अधिक दिखाई देगी।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आप सभी चिंताओं से मुक्त होने जा रहे हैं। आपका कठिन परिश्रम अब आपको आपकी मेहनत का फल प्रदान करेगा। व्यवसायिक रूप से गतिविधियां सुचारू चलेंगी और आपको संतुष्टि प्रदान करेंगी। यदि आप एक उद्योगपति हैं तो आप किसी नए ग्राहक से बातचीत प्रारम्भ करेंगे और अच्छी प्रगति करेंगे।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा, यद्यपि आपका परिवार कार्य स्थल पर अधिक और उनके साथ कम समय बिताने से नाराज हो सकता है। अप्रत्याशित रूप से आपका प्रेमी/प्रेमिका आपको बुला सकता है जो आपके लिए प्रसन्नतादायक आश्चर्य हो सकता है। किसी महत्वपूर्ण मसले के लिए की जाने वाली छोटी दूरी की यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आप अधिक समय जीवन का सुख आसानी से नहीं भोग पाएंगे क्योंकि आपके कार्य की प्रकृति अति संवेदनशील है और उसको लगातार निरीक्षण और नियंत्रण की आवश्यकता है। आपको अपने दिन-प्रतिदिन के कार्यों को आगे बढ़ाना चाहिए क्योंकि उनसे काफी आशाएं है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

यदि आप किसी व्यवसायिक गतिविधि से जुड़े हैं तो आपको एकदम से लाभ प्राप्त नहीं हो सकेंगे लेकिन यदि आप मार्केट की वर्तमान चाल पर ठीक से ध्यान केंद्रित करेंगे तो लाभ की संभावनाएं बहुत अधिक है। किसी मित्र के व्यक्तिगत मसलों पर आपको अपना अत्यधिक समय लगाना पड़ेगा।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज यदि किसी धन संबंधित निवेश की सोच रहे हैं तो यह निवेश लाभप्रद होगा। घर परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है जिसके कारण घर में खुशहाली का माहौल छाया रहेगा। बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए कुछ करना चाहते हैं तो यह समय अनुकूल है।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपका आत्मविश्वास आपको नकारात्मक परिस्थितियों से लड़़ने का साहस प्रदान करेगा। कुछ जोखिम भरे कार्यों को आज आप सफलता पूर्वक कर पाएंगे जिसकी वजह से आपके आसपास के लोगों के मन में आपके लिए सम्मान बढ़ेगा। जमीन-जायदाद संबंधित क्रय-विक्रय से लाभ मिल सकता है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

सभी आवश्यकताओं की उपलब्धि के साथ प्रसन्नतादायक समय है। आपका आत्मविश्वास बहुत बढ़ेगा। सभी नए व्यवसाय के कारोबार निकट भविष्य में अच्छा लाभ देंगे। सट्टेबाजी का कार्य बहुत अच्छे परिणाम देगा। एक छोटी दूरी की यात्रा इंगित है जो आपके कठिन परिश्रम से फलदायी रहेगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad