Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 10 अगस्त 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

 मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने का पूर्ण मौका मिलेगा जिसके कारण आपके और उनके संबंधों में मजबूती आएगी। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकता है जिसकी वजह से घर में चहल-पहल बनी रहेगी। यदि आपके अपने आपको कोई भी सलाह देते हैं तो उस पर भी गौर अवश्य करें।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज भाग्य का भरपूर सहयोग आपके साथ बना हुआ है बस आपको अपनी तरफ से कोई लापरवाही नहीं बरतनी है। आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा तो करना चाहते हैं लेकिन उन्हें पूरा करने के लिए जितनी मेहनत आपको करनी चाहिए वो आप नहीं कर रहे हैं इसलिए जितनी जल्दी हो सके अपने आलस्य पर काबू पाने की कोशिश कीजिए।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अपनी प्रतिभा के बल पर अपना मार्ग प्रशस्त करने में सफल रहेंगे। आपकी एप्रोच और समर्पण लोगों को पसन्द आएगा जिसके फलस्वरूप आपकी सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी भी होगी। अधिकारियों और सहयोगियों के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में समझदारी से काम लेना चाहिए।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपमें एक सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी जिसकी वजह से आप अपने उन सभी कार्यों को अंजाम दे पाएंगे जो अभी तक आपको असंभव से लगते थे। आलस्य आपको छू भी नहीं पाएगा तथा आपके सक्रिय स्वभाव के कारण दूसरे लोग आपसे काफी प्रभावित रहेंगे। परिवार में चली आ रही तनावपूर्ण स्थितियां दूर होंगी तथा आपसी प्रेम बढे़गा।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

जॉब में आपके सहकर्मी आपकी तरक्की से जलकर आपको आपके अधिकारियों के सामने नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए अपनी कोई भी पर्सनल बात कार्यक्षेत्र में किसी के साथ भी शेयर ना करें और कोई भी कम्युनिकेशन करते समय सावधानी अवश्य बरतें।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आपको नए और बड़े प्रोजेक्टस मिल सकते हैं जिन्हें अपनी प्रतिभा के बल पर आप पूरा कर पाने में सक्षम होंगे। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले हर पहलू पर अच्छी तरह से सोच-विचार कर लें। अपनी मान-प्रतिष्ठा को लेकर थोड़ा सावधान रहें क्योकि विरोधी पक्ष के कुछ लोग समाज में आपकी साख को कम करने की कोशिश कर सकते हैं।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आपको अपनी योग्यता दिखाने के अवसर प्राप्त होंगे। आपके मित्र व संबंधियों का आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपके कार्यों के करने में कुछ नयापन दिखाई देगा जो दूसरों को आश्चर्यचकित कर देगा। अभी तक जितनी भी योजनाएं आपने बनाई हैं उन्हें इम्पलीमेंट करने के लिए समय अनुकूल है।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आपके समाज के प्रभावशाली लोगों के साथ संपर्क बनेंगे जो आपके कॅरिअर में आगे बढ़ने के लिए आपकी मदद करेंगे। काम से संबंधित यात्राएं करनी पड़ सकती हैं जो आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होंगी। किसी कानूनी मसले को लेकर चिंता बनी रह सकती है जिससे निकलने के लिए मित्रों की सलाह लाभदायक सिद्ध होगी।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज जहां तक हो सके अपने कार्यों को अपने बलबूते पर ही पूर्ण करने की कोशिश करें क्योंकि इस समय शायद आपके अपने भी आपकी उतनी मदद ना कर पाएं जितनी मदद की आपको जरूरत है। किसी पर भी इतना विश्वास ना करें कि वह आपको आहत कर सके।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपको अपने पार्टनर पर किसी चीज को लेकर शक हो सकता है जिसे यदि आपने समय रहते दूर नहीं किया तो यह आपके लिए एक ऐसा नासूर बन जाएगा जो दिन-रात आपको परेशान करता रहेगा। आज आपको वह कार्य करने में मजा आएगा जिसमें दिमाग का इस्तेमाल करना पड़ता है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

अचानक कुछ नई जिम्मेदारियों का वहन करना पड़ेगा जिनका पालन आप बहुत बढ़िया तरीके से कर पाएंगे जिसके फलस्वरूप आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि भी होगी। आप कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल कर अपनी नेटवर्किंग को ठीक से फैला सकते हैं। आयात-निर्यात के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपको अपना प्रभाव लोगों पर बनाए रखने के लिए अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आपके आसपास जो भी हो रहा है उन सब पर दृष्टि रखें। आगे बढ़ने के कई सुनहरे अवसर आपके सामने आएंगे लेकिन उन्हें आप पहचान पाएंगे या नहीं यह सिर्फ आपकी सूझबूझ पर ही निर्भर करता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad