Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

MAR 07 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 7 मार्च 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

आज प्रोफेशनल जीवन में आप पदोन्नति की आशा कर सकते हैं। आपको साथी के द्वारा रोमांटिक शाम के लिए आपको बाहर ले जाने की पूर्ण संभावना है। आप महत्वपूर्ण पलों का एक साथ आनंद उठायेंगे। किसी पुराने प्रेमी/प्रेमिका से मुलाकात की उम्मीद कर सकते हैं जिनसे आपका संबंध एक बार फिर से प्रारम्भ हो सकता है।

वृष: (15 मई - 15 जून)

कार्यक्षेत्र में आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है जिसकी वजह से आप अपने भविष्य के लिए उचित रूप में बचत भी कर पाएंगे। अपने आसपास के लोगों का दिल जीतने के लिए आपको अपनी कटु वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। कार्य से संबंधित आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

भाग्य के सहयोग से  आपको कुछ अचल सम्पत्ति के मिलने के योग बने हुए हैं। आपकी वाणी से लोग प्रभावित होकर आपकी तारीफ करेंगे और आपकी लोकप्रियता उनके बीच में बढ़ेगी और वह पूर्णरूप से आपको अपना समर्थन प्रदान करेंगे। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आप अपनी उन तमाम योजनाओं को व्यवहार में लाने में सफल रहेंगे जिन्हें लेकर कुछ समय से काफी अस्पष्टता बनी हुई थी। महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ मुलाकात होगी और मधुर सम्बन्ध भी स्थापित होंगे। सरकार से संबंधित कार्यों को पूर्ण करने में आज सफलता मिलेगी।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज अचानक से आपके कार्य बनते-बनते रूक सकते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी गतिविधि पहले से अधिक बढ़ेगी। सफलता प्राप्त करने के लिए आज आपको अपनी योजनाओं के अनुरूप कार्य करना चाहिए। आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी व कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल होती दिखाई देंगी।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

विदेश से संबंधित किसी भी प्रकार के कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी। व्यवसाय में धन की आवश्यकता पड़ सकती है जो किसी मित्र की सहायता से आपको प्राप्त होगा। जो लोग चिकित्सा के क्षेत्र से जुड़े है उन्हें आज अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका प्राप्त होगा।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

नौकरी व व्यवसाय में परिस्थितियां पहले से बेहतर होंगी। व्यवसाय से संबंधी यात्राएं हो सकती है जो लाभदायक के साथ-साथ थकाने वाली भी होंगी। आपके मित्र किसी बात को लेकर आप से नाराज हो सकते हैं, लेकिन परेशान ना हों वह आपसे ज्यादा दिन तक नाराज नहीं रह सकेंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आप कितनी भी मेहनत क्यों ना कर लें, लेकिन अगर अपने कार्यों को लेकर आपके मन में एकाग्रता नहीं है तो आपको सफलता नहीं मिल सकती है। किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए समर्पण, मेहनत और समझदारी तीनों का मिश्रण डालना होता है। अपने करियर में आप जिस उड़ान के सपने देखते हैं वह अब पूरे होते दिखाई देंगे।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

भाग्यवर्धक दिन है। यदि विदेश में नौकरी, व्यवसाय या उच्च शिक्षा के लिए प्रयत्नशील हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लायें, आपको आगे चलकर सफलता प्राप्त होगी। संपर्क के दायरे का विस्तार भी होगा। नौकरी में पूर्ण रूप से अनुशासन का पालन करें।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आप अपने साझेदार के साथ मिलकर व्यापार के लिए कोई ऐसी योजना बनाने की कोशिश करें जिससे वह दूसरों की नजरों में आ सके क्योंकि जो दिखता है वहीं बिकता है। आपको नए प्रंबंधों को लेने के लिए और बाजार में अपने काम की साख बनाने के लिए अपने पुराने प्रबंधों को समय पर पूरा करना होगा।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

अपनी प्रतिभा के बल पर अपना मार्ग प्रशस्त करने में सफल रहेंगे। आपकी एप्रोच और समर्पण लोगों को पसन्द आयेगा जिसके फलस्वरूप आपकी सामाजिक मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी भी होगी। अधिकारियों और सहयोगियों के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में समझदारी से काम लेना चाहिए।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज कार्यस्थल पर कार्यान्वित करने के लिए आपको कोई नया अनुबंध दिया जा सकता है। ऐसा करने में आपको कुछ कठिनाई आ सकती है और आप किसी मित्र की मदद पर भी निर्भर हो सकते हैं। यदि आप सेना में हैं तो आपका किसी दूसरे शहर में ट्रांसफर हो सकता है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.