Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

MAR 06 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, सोमवार, 6 मार्च 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

आज आपके भाई और बहन अच्छा प्रदर्शन करेंगे। धन संबंधी मसलों के संबंध में आप कोई उपयोगी फैसला ले सकते हैं। पारिवारिक गतिविधियों और समूह की हिस्सेदारी मे कुछ नये परिचय और दोबारा मित्रता हो सकती है। आमदनी संतोषजनक होगी। उच्च शिक्षा, धार्मिक आस्था में यात्रा और भविष्य की योजनाएं सभी फलदायी होंगे।

वृष: (15 मई - 15 जून)

किसी अपने के विश्वासघात के कारण भावनात्मक रूप से आप खुद को काफी आहत महसूस करेंगे। आपके अधिकारी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं और यदि आपने इस नाराजगी को समय रहते दूर नहीं किया तो इसका असर आपकी व्यवसायिक तरक्की पर पड़ सकता है।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

वह समय आ गया है जब आप अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए खुद को एक नई सोच के साथ आगे बढ़ाने का प्रयत्न करेंगे। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनकी यह तलाश जल्दी ही पूरी होगी। अगर कुछ नया शुरू करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज उन कामों को अमलीजामा पहनाया जा सकता है जिनको लेकर अब शंका करने की सारी संभावनाएं निर्मूल हो चुकी हैं। जीवन के उन बिंदुओं को उत्तेजित करने का समय आ चुका है जो आमूलचूल परिवर्तन करने की क्षमता रखते हैं। ध्यान देंगे तो वे कार्य भी बनेंगे जो कभी मुश्किल लगते थे।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

शेयर बाजार में अगर आप पूंजी निवेश करते हैं तो आने वाले समय में आपको अप्रत्याशित लाभ प्राप्त होगा। इस समय आपका सामाजिक दायरा बढ़ सकता है। मनचाहे विशयों में प्रवेश पाने के लिए छात्रों को अत्यधिक मेहनत करनी पड़ेगी। किसी मित्र की सहायता से रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आप खुद को किसी ऐसी परिस्थिति में फंसा हुआ पाएंगे जिससे निकलना आपके लिए थोड़ा कठिन रहेगा। यदि आप अपनी क्षमताओं को पहचान उनके हिसाब से कार्य करने की कोशिश करेंगे तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आपके आसपास क्या हो रहा है इस बात का अवश्य ध्यान रखें।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज आप अपने विपरीत जा रही परिस्थितियों को धीरे-धीरे अपने नियंत्रण में कर पाने में सफल रहेंगे। अगर आप कुछ भू-सम्पत्ति आदि खरीदने की सोच रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है। आज आपके मनोबल में वृद्धि होगी और लोग भी आपसे जुड़ना पसन्द करेंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज आपको अपनी आर्थिक संबंधी समस्याएं दूर करने के लिए अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। काम के सिलसिले में काफी भागदौड़ रहेगी। बनते कार्यों में अचानक कुछ रूकावटें सामने आ सकती हैं। पूंजी निवेश संबंधी कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपके घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है और हो सकता है कि आज आपको कोई पैतृक सम्पत्ति प्राप्त हो। किसी पुराने रिश्तेदार से अचानक मुलाकात हो सकती है। अगर आपने अपने क्रोध पर नियंत्रण नहीं किया तो सकारात्मक परिस्थितियों को नकारात्मक में बदलते समय नहीं लगेगा।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

कार्यक्षेत्र में आपको मनचाही सफलता मिल सकती है बस जरूरत है तो आपको अपनी रणनीति में फेरबदल करने की। आपकी नेतृत्व क्षमता आपके लिए आगे बढ़ने में सहायक सिद्ध होगी। कार्यक्षेत्र में क्लांइट्स के साथ डील करने के लिए आपको इम्पोरटेंट मीटिंग्स के लिए आज कहीं बाहर जाना पड़ सकता है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज भाग्य का भरपूर सहयोग आपके साथ बना हुआ है बस आपको अपनी तरफ से कोई लापरवाही नहीं बरतनी है। आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा तो करना चाहते है लेकिन उन्हें पूरा करने के लिए जितनी मेहनत आपको करनी चाहिए वो आप नहीं कर रहे है इसलिए जितनी जल्दी हो सके अपने आलस्य पर काबू पाने की कोशिश कीजिये।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आप भिन्न-भिन्न प्रकार के व्यक्ति और अनुभवों का आनंद उठायेंगे और पहले से बहुत अधिक अपना विस्तार करेंगे। बैंक और दूसरे संस्थानों से धन लाभ इंगित है। उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। आज घर पर प्रसन्नता और धार्मिक या आध्यात्मिक प्रगति निश्चित रूप से इंगित है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.