Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य’ ‘बृहस्पतिवार, 13 अक्तूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष : (14 अप्रैल -14 मई)

ग्रहों का सुन्दर संयोग आपको बहुत अच्छे फल प्रदान करेगा। आप अपनी परिस्थितियों से अपना लाभ सुनिश्‍िचत करेंगे। आप किसी भी व्यक्ति की शर्तों पर कार्य नहीं करेंगे। आपके अपने कायदे-कानून होंगे। आप अपने उद्देश्‍यों को प्राप्त करने के लिए दिन-रात कार्य करेंगे।

वृष : (15 मई -15 जून)

आप अत्यधिक आत्मविश्‍वासी बनेंगे और ऑफिशियल व व्यवसायिक मसलों से निबटने के लिए आपके व्यवहार में बदलाव आयेगा। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति काफी अनुकूल होगी और आप कोई छोटा निवेश भी करना चाहेंगे। एक छात्र के रूप में आप आगे की अपनी शिक्षा विदेश में करने के इच्छुक हो सकते हैं।

मिथुन : ( 16 जून -15 जुलाई)

आज आप अपनी बुद्धिमत्ता का प्रयोग करके उन योजनाओं को अमल में ला सकते हैं जिनमें पिछले कुछ समय से धूल जमीं थी। घर के बड़े बुजुर्गों का सहयोग व आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा। व्यर्थ के कामों में खुद को उलझने से बचायें अन्यथा सिवाय मानसिक परेशानियों और निराशा के कुछ और हाथ नहीं लगेगा।

कर्क : (16 जुलाई -15 अगस्त)

एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में आपको कठिन प्रतियोगिता से निबटना पड़ सकता है और यदि आप कठिन परिश्रम करने के लिए तैयार हैं तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। किसी रिश्‍तेदार के साथ मिलकर आप कुछ सामाजिक कार्य कर सकते हैं।

सिंह : (16 अगस्त -15 सितम्बर)

आज धन का आगमन काफी अच्छा होगा और आप आरामदायक जीवन व्यतीत कर सकते हैं। यद्यपि पारिवारिक जीवन में आपके निर्णयों को लेकर थोड़ी असहमति हो सकती है और उनको सहमत करने के लिए आपको अपनी तरफ से ही प्रयास करना होगा।

कन्या : (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

करियर में आगे बढ़ने के लिए आपको बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। आपको कोई नयी नौकरी भी प्राप्त हो सकती है। व्यवसायिक जीवन में रूके कार्यों को पूर्ण करने के लिए आप अपना समय लगायेंगे। किसी संयुक्त कार्य से बचें क्योंकि लोग आपका फायदा उठा सकते हैं।

तुला : (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

व्यापार में आज आपको अपने नए प्रबंधाें को पूरा करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जिसकी वजह से आपको आर्थिक रूप से भी थोड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर आप लम्बे समय से किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो उसे और स्थगित ना करें, आपको इस यात्रा से अच्छा लाभ पहुंच सकता है।

वृश्‍िचक : (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

आने वाला समय थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। आपके आसपास के लोग कार्यां को लेकर आपको गुमराह करने की कोशिश कर सकते हैं। अपने आसपास की परिस्थितियों को नियंत्रण में करने से पहले आप को खुद के मन को नियंत्रित करना होगा।

धनु : (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

किसी सगे संबंधी के जरिए आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। कार्य क्षेत्र में आपकी अच्छी स्थिति के कारण आपके आसपास के कई लोग आपकी तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं जिसे आपने काफी देखने और परखने के बाद ही स्वीकार करना है।

मकर : (14 जनवरी -11 फरवरी)

किसी मनमाफिक कार्य के बनने का अपार हर्ष होगा। भाग्यवर्धक दिन है। महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ भेंट भी होगी। व्यर्थ की उलझन बढ़ेंगी। कार्यों के बनने में असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा। रोड़ आदि पर भी सतर्क रहने की आवश्यकता है। रोजमर्रा के कार्यों में रूचि बढ़ेगी।

कुम्भ : (12 फरवरी -13 मार्च)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। जो लोग नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं आज का दिन उनके लिए बेहतरीन है। पूंजी-निवेश के लिए आज का दिन शुभ है परन्तु निवेश करते समय अपने नफा-नुकसान का अच्छे से पता अवश्य लगा लें।

मीन : (14 मार्च -13 अप्रैल)

ग्रहों की अनुकूलता के कारण आज आपको चीजें उस तरह नहीं दिखेंगी जैसा आप उन्हें देखना चाहते हैं। छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य से थोड़ा बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको अच्छे अवसर प्राप्त हांगे जिनकी वजह से आप खुद को दूसराें के सामने खुद को साबित कर पाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad