Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्‍यफल

आपका आज का भविष्‍यफल

FEB 12 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य’ ‘रविवार, 12 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल -14 मई)

Advertisement

व्यर्थ के वाद-विवाद से स्वयं को दूर रखें अन्यथा खुद को ऐसी मुसीबतों में घेर लेंगे जिससे निकलना आपके लिए मुश्किल ही नहीं नामुमकिन महसूस होगा। इस समय अपनों का सहयोग बना रहेगा जिसकी वजह से आप खुद को अकेला महसूस नहीं करेंगे।

वृष: (15 मई -15 जून)

अगर पैतृक सम्पत्ति को लेकर कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसका फैसला आपके पक्ष में रहेगा। यदि नौकरी, व्यवसाय आदि प्राप्त करने के लिए प्रयत्नशील हैं तो इस दिशा में भी आपको मनोवांछित सफलता प्राप्त होगी। आज आपकी सोच में एक नयापन भी देखने को मिलेगा।

मिथुन: (16 जून -15 जुलाई)

आज अगर आपको एक तरफ लाभ है तो दूसरी तरफ नुकसान की भी स्थितियां बनी हुई हैं। छोटी-मोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं इसलिए अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें। जो लोग नौकरी में ट्रांसफर के इंतजार में हैं उन्हें अभी थोड़ा समय और इंतजार करना पड़ सकता है।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

आज आप मुख्य लेनदेन या कारोबार कर सकते हैं। आपको परिवार का सहयोग मिलेगा जो आपके दिमाग के बोझ को काफी हद तक दूर करेगा। उच्चाधिकारियों और सरकार के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे। आर्थिक मसलों पर लिए गये कुछ फैसले बहुत अच्छे परिणाम देंगे।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

आज आप किसी संकट से गुजरेंगे और जिस तरह से चीजें हो रही हैं उनसे असंतुष्‍ट रहेंगे। अपने व्यवसाय के लिए बनायी योजनाएं भी उसी प्रकार प्रभावित होंगी और कारोबार भी ठीक नहीं होगा। आपकी हर चीज परेशानी वाली होगी इसलिए धन देने वाली योजनाओं पर अपना ध्यान केन्द्रित करें।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

भाग्यवर्धक दिन है। यदि विदेश में नौकरी, व्यवसाय या उच्च शिक्षा के लिए प्रयत्नशील हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लायें, आपको आगे चलकर सफलता प्राप्त होगी। संपर्क के दायरे का विस्तार भी होगा। नौकरी में पूर्णरूप से अनुशासन का पालन करें।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

आज आपके साथ कुछ ऐसा होगा जो आपकी सोच को पूरी तरह बदल देगा। किसी रिश्तेदार के यहां समारोह में भाग लेने जाना पड़ सकता है जहां आपको काफी आनंद आएगा। जीवनसाथी के सहयोग से आप अपने बड़े-बड़े फैसले भी आसानी से ले पाओगे। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिल जाएगा।

वृश्चिक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

प्रोफेशनल स्तर पर आप कठिन परिश्रम करेंगे और आपको अपनी योग्यता सिद्ध करने का पूर्ण अवसर प्राप्त होगा। एक उद्योगपति के रूप में आप किसी नयी परियोजना को प्रारम्भ करने का निर्णय ले सकते हैं और इसमें आप अपने किसी मित्र को भी हिस्सेदार बना सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी।

धनु: (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

भविष्‍य में लाभ कमाने की नींव रखने के लिए आज का दिन उत्तम है। आप अपना प्रदर्शन उसी उत्साह से जारी रखेंगे जैसा बहुत अधिक लगन और आशाओं के साथ आप पहले कर रहे थे। आपके मनोभाव में हर तरफ गरमाहट होगी। आप अपनी रुढ़िवादी के विषय में भी फैसला ले सकते हैं।

मकर: (14 जनवरी -11 फरवरी)

अगर कोई प्रेम प्रसंग चल रहा है तो उसके भी विवाह में परिणित होने के आसार बन रहे हैं। आज आपके आत्म विश्वास में बल की वृद्धि होगी और ऐसा लगेगा कि कोई भी ऐसा काम नहीं है जिसमें हाथ न डाला जा सके। इस जीवन में बहुत सारे काम उत्साह से हो जाते हैं और आज आप में उत्साह की कमीं नहीं रहेगी।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

आज आप अपनी सूझबूझ से उन समस्याओं का हल प्राप्त कर सकते हैं जो पिछले काफी समय से तंग कर रही थी। इस दौरान नये लोगों के साथ कुछ नये समीकरण बनेंगे जिनका आपको एकदम से लाभ भी होगा। कर्म क्षेत्र में कुछ विरोध के स्वर भी देखने को मिलेंगे जिन्हें समय रहते ही दबा देंगे तो लाभ में रहेंगे।

मीन: (14 मार्च -13 अप्रैल)

आज आपको दो तरह की स्थितियों का सामना करना पड़ेगा। ऐसा आभास होगा कि आपके पास स्रोतों की व्यवस्था तो ठीक-ठाक है लेकिन परिणाम उस अनुपात में प्राप्त नहीं हो पा रहे हैं। धन सम्बन्धी मामलों में भी धन तो प्राप्त होता रहेगा लेकिन व्यय चाहकर भी नियंत्रण में नहीं आ पायेगा जिससे कुछ उलझन भी रहेगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.