Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्‍यफल

आपका आज का भविष्‍यफल

FEB 10 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि-दैनिक भविष्‍य ‘शुक्रवार, 10 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल-14 मई)

Advertisement

यह समय सीमाबद्ध होकर आगे बढ़ने का है चाहे वो करियर हो, घर हो या आर्थिक मसले हों। आप पूरी तरह से आशान्वित होंगे। आपको नये संपर्क बनाने के अवसर प्राप्त होंगे जो आने वाले समय में उपयोगी होंगे। यदि आप किसी व्यवसायिक गतिविधि से जुड़े हैं तो अपनी नयी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए समय बहुत अच्छा है।

वृष: (15 मई -15 जून)

आज के लिए यात्रा को टाल दें क्योंकि इससे आपको सिर्फ थकान और तनाव ही महसूस होगा। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझकर उनके साथ जिम्मेदारियां बाटंने की कोशिश करें। बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का मौका देगा जिसकी वजह से आप खुद को हर्षित महसूस करेंगे।

मिथुन: ( 16 जून -15 जुलाई)

आज अपनी तीक्ष्ण वाणी पर आपको संयम रखना होगा अन्यथा आपके अपने ही आपसे नाराज हो सकते हैं। अपनी पुरानी रू-ढ़िवादी सोच को जितनी जल्दी से जल्दी पीछे छोड़कर एक नई आधुनिक सोच के साथ आगे बढ़ने का प्रयत्न करेंगे उतनी ही जल्दी प्रगति की राह चलते जाएंगे।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

आज आपके कार्यों व स्वभाव को दूसरों के द्वारा सराहा जाएगा। कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों व सहकर्मियों से आपकी अच्छी बनेगी। कार्यक्षेत्र में अपने महत्वपूर्ण कागजात को संभालकर रखें ताकि आपका कोई विरोधी आपका नुकसान ना कर सके।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

आप में से जो आगे की पढ़ाई के लिए विदेश यात्रा के महत्वाकांक्षी हैं तो गतिविधि आगे बढ़ने के लिए समय ठीक है। यदि आप शिक्षा या रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं तो आप अत्यधिक गतिविधियों की कामना कर सकते हैं। प्रेम जीवन साधारणतः उत्तम होगा।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

आज आपको अपनी संतान की ओर से कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी जिसकी वजह से आप काफी प्रसन्न रहेंगे। आपके उदार व्यवहार के कारण लोग आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे तथा आपको सम्मान की दृष्टि से देखेंगे। वर्तमान नौकरी को बदलने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है अपनी कोशिशों में तेजी ले आईये सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

जो लोग सृजनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं वे अपनी प्रतिभा के बल पर स्वयं को स्थापित करने में सफल रहेंगे। मित्र-शुभचिन्तकों का भरपूर सहयोग बना रहेगा। किसी के लिए यदि आपके दिल में प्रेम की भावनाएं उमड़ रही है तो बिना देर किये अपनी भावनाएं उनके साथ शेयर करें।

वृश्चिक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

आज आपके सामने कुछ ऐसे अप्रत्याशित खर्चे आपके सामने आ सकते हैं जो आपकी आर्थिक स्थिति को एक झटका दे सकते हैं। आपके स्थानान्तरण के योग बन रहे हैं जिसे यदि आप रोकना चाहते हैं तो अभी से अपने अधिकारियों को इम्प्रेस कर उनसे अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करनी शुरू कर दीजिए।

धनु: (16 दिसम्बर-13 जनवरी)

आपको खुद को प्रपंचो से बचाना है। जो भी लोग आपसे पहली बार मिलेंगे आपके व्यक्तित्व का उन पर गहरा प्रभाव पड़ेगा जिसके कारण समाज के महत्वपूर्ण लोगों से आपके संबंध बनेंगे जो आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होंगे। आपकी कार्य कुशलता और तर्क शक्ति को देखकर आपके आसपास के लोग दंग रह जाएंगे।

मकर: (14 जनवरी -11 फरवरी)

आज कोई भी कार्य करने से पहले अपने अधिकारियों या सहकर्मियों से सलाह-मशविरा अवश्य कर लेना चाहिए। आपके सहकर्मियों को आपकी मदद की आवश्यकता पड़ सकती है जिससे आपको पीछे नहीं हटना है। आपके द्वारा किये गये अच्छे या बुरे कार्य का भविष्य में आपको फल अवश्य प्राप्त होगा।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

आज आपकी मूलतः समस्या यह रहेगी कि आप स्वयं में किन्हीं अन्य कारणों से वो साहस नहीं जुटा पायेंगे जिसकी अब आवश्यकता है। शायद कहीं आप अपने ही लोगों से व्यथित हैं और वो आपको इतना खुला नहीं छोड़ रहे हैं जितने की इस समय आवश्यकता है।

मीन: (14 मार्च -13 अप्रैल)

व्यवसायिक क्षेत्र में आपको कड़ी प्रतिस्पर्धाओं से गुजरना पड़ सकता है लेकिन घबराएं नहीं ग्रहों की अनुकूलता के कारण आप आसानी से अपने प्रतिद्वन्द्वियों को पीछे छोड़ आगे निकलते चले जाएंगे। अपने किसी मित्र व संबंधी के साथ मिलकर आपको कुछ सामाजिक कार्य भी करने पड़ सकते हैं जिसकी वजह से समाज में आप का मान-सम्मान बढ़ेगा।

  


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.