Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्‍यफल

आपका आज का भविष्‍यफल

FEB 06 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य’ ‘सोमवार, 6 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

कार्यक्षेत्र में नए प्रबंध पाने के लिए आपको दिन-रात की मेहनत करनी पड़ सकती है जिसकी वजह से आपकी व्यक्तिगत जिंदगी में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। छात्रों का मन अचानक पढ़ाई से हट सकता है इसलिए अभिभावकों को यह चाहिए कि वह इस समय अपने बच्चों की सभी गतविधियों पर पूर्ण नजर रखें।

वृष(15 मई - 15 जून)

आर्थिक उन्नति के लिए कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है। आपको जल्दी ही कुछ अच्छे अवसर भी प्राप्त होंगे। अपने धैर्यहीन स्वभाव पर आपको अंकुश लगाना होगा और यह समझना होगा कि किसी को भी वक्त से पहले और किस्मत से ज्यादा नहीं मिलता।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अपनी असफलताओं से परेशान हाेे, हारकर ना बैठ जाएं बल्कि अपनी सूझबूझ व पराक्रम के बल पर उन्हें सफलताओं में बदलने की कोशिश करें चाहे इसके लिए आपको साम, दाम, दन्ड, भेद का ही उपयोग क्यों ना करना पड़े। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उसे अपने दिल की बात बताना चाहते हैं तो थोड़े समय के लिए रूक जाएं।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

व्यवसायिक जीवन में जब तक आप और अधिक प्रयास नहीं करेंगे तब तक आपको इच्छित परिणाम प्राप्त नहीं होंगे। आज कोई पार्टनरशिप नहीं करनी चाहिए क्योंकि इसके लिए सितारे आपके पक्ष मेें नहीं है। यद्यपि आप काफी धन कमायेंगे, आपके खर्च भी आसमान छूऐंगे।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

प्रोफेशनल स्तर पर अपने अधिकारियों के साथ आप अच्छे संबंधों का आनंद उठायेंगे। धन का आगमन बहुत बेहतर होगा। आप एक निवेश भी करना चाहेंगे। दूरस्थ स्थान से लोग शुभ समाचार के साथ आपके पास आ सकते हैं। बच्चे अपनी गतिविधियों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

अपने गोपनीय आर्थिक दस्तावेजों के प्रति सावधान रहें। बेकार के खर्च से बचें। आर्थिक मसलें केन्द्रीय भूमिका में आ जायेंगे। अपने स्वास्थ्य से संबंधित मसलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्‍यकता है क्योंकि कोई पुरानी बीमारी ऊभर सकती है और आपको परेशान कर सकती है।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

आज आप अपने विपरीत जा रही परिस्थितियों को धीरे-धीरे अपने नियंत्रण में कर पाने में सफल रहेंगे। अगर आप कुछ भू-सम्पत्ति आदि खरीदने की सोच रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है। समाज के प्रतिष्ठित व उच्च पदासीन लोगों के साथ संपर्क बनाने का आपको अवसर प्राप्त होगा।

वृश्चिक : (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

अगर आप अपने विचारों को लेकर भ्रमित नहीं रहेंगे तो अपने कार्य में अवश्य ही सफलता प्राप्त कर पाएंगे। अगर आप अपने सहकर्मियों के व्यवहार से परेशान हैं तो उसके लिए अपने अधिकारियों के साथ बात कर सकते हैं। जिस पदोन्नति का लम्बे समय से इंतजार कर रहे हैं तो वह आपको थोड़ी कठिनाईयों के बाद प्राप्त हो जाएगी।

धनु: (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

आज दोपहर तक का समय थोड़ा कठिनाईयों भरा रहेगा। आवश्यकता से अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए आपको जो भी समर्थन चाहिए होगा वह आपको प्राप्त हो जाएगा। एक व्यापारी के रूप में आपके सामने कई चुनौतियां आएंगी लेकिन वह आपको ज्यादा परेशान नहीं कर पाएंगी।

मकर: (14 जनवरी -11 फरवरी)

आज कोई आर्थिक समस्या नहीं होगी क्योंकि नगद धन काफी मात्रा में आयेगा। बच्चे पढ़ाई में आपकी सलाह ले सकते हैं इसलिए उनसे सहयोग करें। अभी तक जितने भी असंतोष और तनाव आपके जीवन में थे जिनकी वजह से आपको कई नुकसान भी झेलने पड़े थे वह अब दूर होते दिखाई देंगे।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

-शत्रुता के कारण कुछ अनावश्‍यक विवाद हो सकते हैं और विशेषकर तब जब आप अपना कोई उद्योग प्रारम्भ करने की योजना बना रहे हैं। एक छात्र के रूप में आपके नियंत्रण के बाहर के कारणों से आपको पढ़ाई में अस्थिर रूकावट का सामना करना पड़ सकता है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। कार्यों के बनने में उलझनों पर दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। यदि धैर्य और संयम से स्थिति का जायजा लेकर कदम उठाएंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता आदि में सम्मिलित होने की योजना बना रहे हैं उन्हें अपने प्रयत्नो में तेजी लानी चहिए।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.