Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य’ ‘शुक्रवार, 9 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष: (14 अप्रैल -14 मई)
आज आर्थिक दृष्टि से समय अच्छा है और धन के अतिरिक्त स्रोत भी प्राप्त किये जा सकते हैं। इस सबके चलते अतिव्यस्तता का माहौल बना रहेगा और आपको वो चैन या शान्ति नहीं प्राप्‍त होगी जिसकी आपको शायद तलाश हो। कर्जे में दिया हुआ धन किसी मित्र की सहायता से वापस मिल जाएगा।

वृष: (15 मई -15 जून)
कानूनी मामलों में आपको थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है जिसे यदि आपने समय रहते नहीं संभाला तो आगे चलकर आपके लिए कोई बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। कार्य की अधिकता के कारण अपने आसपास के लोगाें को नजरअंदाज ना करें।

मिथुन: ( 16 जून -15 जुलाई)
आज आपमें भरपूर ऊर्जा रहेगी जिसकी वजह से आप अपने कार्यों को पहले से भी अधिक दक्षता के साथ पूर्ण कर पाएंगे। यदि आप अपने खर्चों को थोड़ा सा भी कम कर पाएं तो अपने लिए पूंजी निवेश आसानी से कर पाएंगे। आवेश में आकर किसी कोकोई वायदा ना करें जिसे पूरा करने में भविष्य में आपको दिक्कत महसूस हो।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)
परीक्षा, प्रतियोगिता में शामिल होने जा रहे हैं तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। व्यापार को यदि आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं तो आपको अपने क्लाइंटो के साथ पहले से ज्यादा सकारात्मक रवैया अपनाना होगा। आर्थिक संबंधी कोई लेन-देन करने से पहले यह जरूर देख लें कि वह आपके लिए लाभदायक भी होगा या नहीं।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)
आज आपमें भरपूर आत्मविश्वास रहेगा और अपने जिन फैसलाें पर आप अभी तक विश्वास नहीं कर पा रहे थे उन पर आपको भरोसा होता चला जाएगा। अपने लक्ष्य को पाने के लिए आप थोड़े धैर्यहीन हो सकते हैं जिस पर आपको नियंत्रण करना होगा अन्यथा फायदे की जगह नुकसान हो सकता है।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)
जो लोग सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए परीक्षा-प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहे हैं उन्हें अपनी कोशिशें तेज कर देनी चाहिए उन्हें सफलता अवश्य प्राप्त होगी। अभी तक जितनी भी चीजें आपको भ्रमित कर रही थी उन सब चीजाें से आप अपने किसी बड़े बुजुर्ग की सहायता से बाहर निकल पाएंगे।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)
अगर आपको आर्थिक रूप से कोई परेशानी आ रही है तो उसके लिए आपको अपने बड़े बुजुर्गां से सलाह-मशविरा कर अपनी समस्याओं का हल प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए। कोई आपको कितना भी उकसायें फिर भी आपको खुद पर नियंत्रण रखना होगा और किसी को भी अपशब्द कहने से खुद को रोकना होगा।

वृश्‍िचक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)
साझेदारी के कार्यों में साझेदारों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और यदि अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए आप दोनों मिलकर कोई योजना बनाएंगे तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा आप अपने बनते-बनते कार्यों को भी बिगाड़ लेंगे।

धनु: (16 दिसम्बर -13 जनवरी)
अगर आपने अपने क्रोध पर नियंत्रण करना नहीं सीखा तो जल्दी ही खुद को किसी बड़ी मुसीबत में डाल लेंगे। व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को बचाकर रखें अन्यथा कोर्ट-कचहरी तक के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ बढ़ती दूरियां आपको परेशान कर सकती हैं।

मकर: (14 जनवरी -11 फरवरी)
करियर में आपको एक नई दिशा प्रदान होगी जिस पर चलकर आप दिन-प्रतिदिन आगे बढ़ते चले जाएंगे। आप जो भी योजनाएं बनाएंगे उनमें आपको विशेष लाभ पहुंचेगा। अगर आप विदेश में कोई व्यापार करना चाहते हैं तो आपको उसमें सफलता प्राप्त होगी। पूंजी-निवेश के लिए समय अति उत्तम है।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)
प्रोफेशनल स्तर पर आप कठिन परिश्रम करेंगे और आपको अपनी योग्यता सिद्ध करने का पूर्ण अवसर प्राप्त होगा। एक उद्योगपति के रूप में आप किसी नयी परियोजना को प्रारम्भ करने का निर्णय ले सकते हैं और इसमें आप अपने किसी मित्र को भी हिस्सेदार बना सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी।

मीन: (14 मार्च -13 अप्रैल)
संतान को लेकर जितनी भी चिताएं आपके मन में थी उन सबका आज आपको निवारण प्राप्त होगा। आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। लम्बे चले आ रहे रोगों में सुधार होता दिखाई देगा। विरोधी चाहकर भी आप पर हावी नहीं हो पाएंगे और आपकी तरफ मित्रता का हाथ बढ़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad