Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य’ ‘बृहस्पतिवार, 8 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष : (14 अप्रैल -14 मई)

आपकी सफलताओं के कारण आपके परिवार में आज एक सेलिब्रेशन वाला माहौल छाया रहेगा। अत्यधिक मेहनत व कार्य की अधिकता से आज आपको कुछ आराम मिल सकता है। किसी बड़े की मदद से आप परेशानियों की राह पीछे छोड़ जीवन में आगे बढ़ पाएंगे।

वृष : (15 मई -15 जून)

आज आपको अपने जीवन के महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय थोड़ी घबराहट हो सकती है लेकिन भविष्य में आप पाएंगे कि इस समय लिए गए आपके फैसले आपके लिए कितने हितकारी हैं। आप खुद को रिश्तों के भंवर में फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं जिससे निकलना आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा।

मिथुन : ( 16 जून -15 जुलाई)

अभी तक जो भी चीजें व लोग आपके खिलाफ हैं वे जल्दी ही आपके नियंत्रण में आ जाएंगे। आपके सीधे सच्चे स्वभाव को कई लोग आपकी कायरता समझ आपका मजाक उड़ा सकते हैं लेकिन जल्दी ही उन्हें अपनी गलती का भी एहसास हो जाएगा तथा वह आपसे माफी मांग लेंगे।

कर्क : (16 जुलाई -15 अगस्त)

कोई भी कम्युनिकेशन करने से पहले यह अवश्य सोच लें कि इसका सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव क्या रहेगा। बड़ी-बड़ी डील साइन करने से पहले उनकी कागजी कार्यवाही अच्छे से कर ले नहीं तो कानूनी दावपेंचों में फंसना पड़ सकता है। कुछ लोग आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं।

सिंह : (16 अगस्त -15 सितम्बर)

नए प्रोजेक्टस को पाने के लिए आपको दिन-रात मेहनत करनी पड़ सकती है जिसकी वजह से आपकी व्यक्तिगत जिंदगी में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। अपने जीवनसाथी से किसी भी बात के लिए-झूठ ना बोलें और जो चीज आपको परेशान कर रही है उनके साथ जरूर शेयर करें।

कन्या : (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

अगर आपको अपने कार्य करवाने के लिए किसी के सामने-झुकना भी पड़े तो बिना अपने अहंकार को बीच में लाए झुक जाइये क्योंकि समझदार व्यक्ति वही है जो समय पड़ने पर गधे को भी बाप बना लेता है। आपके जिन मित्रों ने समय पड़ने पर आपका साथ नहीं दिया था उन्हें हमेशा के लिए अपनी जिंदगी से निकाल दीजिये।

तुला : (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

अपने भाइयों व मित्रों के सहयोग से आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने वाला पहला कदम आज ले पाओगे। अपनी नेटवर्किंग को बढ़ाने का आपको पूरा-पूरा मौका मिलेगा। अपने हाजिर-जवाबी स्वभाव के कारण आप अपने

अधिकारियों के चहेते बन जाओगे जो करियर में आगे बढ़ने में आपकी सहायता करेगा।

वृश्‍िचक : (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। कार्यों के बनने में उलझनों और दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। यदि धैर्य और संयम से स्थिति का जायजा लेकर कदम उठाएंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता आदि में सम्मिलित होने की योजना बना रहे हैं उन्हें अपने प्रयत्नों में तेजी लानी चहिए।

धनु : (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

आज आपको मित्रों का सहयोग बना रहेगा। कठिन परिस्थितियों के मध्य से भी अपना मार्ग निकालने में आपको कोई असुविधा नहीं होगी। लाभजन्य स्थितियां निर्मित होंगी। यदि बैंक या किसी वित्त संस्थान से धन संबंधी सहयोग प्राप्त करना चाह रहे हैं तो इस दिशा में आपको सफलता मिलेगी।

मकर : (14 जनवरी - 11 फरवरी)

पारिवारिक वातावरण उत्साहवर्धक रहेगा एवं परिवार में उत्सव का सा माहौल भी देखने को मिलेगा। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता में बैठ रहे हैं उन्हें अपने मिशन में सफलता प्राप्त होगी लेकिन अपनी और से भी प्रयत्नों में कमीं न आने दें। पारिवारिक व्यवसाय को लेकर जो भी महत्वाकांक्षा आपने पाली हुई हैं उन्हें अमलीजामा पहनाया जा सकता है।

कुम्भ : (12 फरवरी -13 मार्च)

आर्थिक उन्नति के लिए कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है आपको जल्दी ही कुछ अच्छे अवसर भी प्राप्त हाेंगे। अपने धैर्यहीन स्वभाव पर आपको अंकुश लगाना होगा और यह समझना होगा कि किसी को भी वक्त से पहले और किस्मत से ज्यादा नहीं मिलता।

मीन : (14 मार्च -13 अप्रैल)

अपनी नम्रता व व्यवहार कुशलता के कारण आप अपने विरोधियों का भी दिल जीत पाएंगे। कार्यक्षेत्र में हालात पहले से बेहतर होते चले जाएंगे। अधिकारियों व सहयोगियों का पूर्ण समर्थन प्राप्त होगा। पदोन्नति के लिए यदि किसी परीक्षा, प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं जो आज आपको सफलता प्राप्त होगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad