Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य’ ‘मंगलवार, 29 नवंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष: (14 अप्रैल -14 मई)

आज आप अधिक भाग्यशाली रहेंगे। धन का प्रवाह लगातार बना रहेगा क्योंकि आपको अप्रत्याशित धन की प्राप्ति हो सकती है। यह पैतृक या उपहार के रूप में भी हो सकता है। यद्यपि जीवन सुन्दर होगा लेकिन दिमाग के किसी कोने में कुछ भ्रम भी हो सकते हैं और आप कभी-ंकभी परेशानी का अनुभव भी कर सकते हैं।

वृष: (15 मई -15 जून)

अचानक कुछ नई जिम्मेदारियों का वहन करना पड़ेगा जिनका पालन आप बहुत बढ़िया तरीके से कर पायेंगे जिसके फलस्वरूप आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि भी होगी। कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल कर अपनी नेटवर्किंग को ठीक से फैला सकते हैं। आयात-निर्यात के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है।

मिथुन: ( 16 जून -15 जुलाई)

आपको यह समय बताएगा कि आप अपनी जिंदगी में क्या करना चाहते हैं, आपका लक्ष्य क्या है और वह कौन सी दिशा है जिस पर चलकर आप अपने लक्ष्य को पा सकते हैं? आपको नेत्र रोग हो सकता है इसलिए अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहें।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

अभी तक आपने जितनी भी योजनाएं बनाई थी उन्हें अमल में लाने का समय आ चुका है। भाग्य के सहयोग से आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। जो भी महत्वपूर्ण कार्य अभी तक रूके पड़े थे उन्हें एक बार फिर गति प्राप्त होगी। पूरा दिन एक खुशनुमा माहौल छाया रहेगा।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

किसी बड़े अधिकारी की मदद से आप अपने कार्यों को समय में पूरा कर पाएंगे। आपकी सारी भ्रम की स्थितियां ऐसे दूर हाेंगी जैसे आसमान से काले बादल। आपको कोई नया व्यापार करने की इच्छा हैं तो थोड़े समय के लिए रूक जाएं। नौकरी में स्थानांतरण का योग है।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

जीवनसाथी के सहयोग से आपके रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे। प्रेम प्रसंगों में आई दूरियां दूर हाेंगी तथा धीरे-ंधीरे मधुरता बढ़ती दिखाई देगी। आज आप काफी रोमांटिक रहेंगे जिसके कारण आपके साथी के साथ आपके संबंध मजबूत हाेंगे। विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है जिससे आपको लाभ उठाने की कोशिश करनी चाहिए।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

अपने सीनियर्स के अनुभव का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाकर अपने बिजनेस में आए उतार-ंचढ़ाव को आप दूर कर सकते हैं। अपने बड़े-ंबुजुर्गों के साथ समय बिताने का प्रयत्न करें ताकि उन्हें अकेलेपन का अनुभव ना हो। आसपास के क्षेत्र मे आपको यात्रा करनी पड़ सकती है जिससे आपको फायदा होगा।

वृश्‍िचक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

अपनी क्रिएटीविटी से यदि आप अपने आसपास के लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। विज्ञान के छात्रों के लिए समय अनुकूल है यदि वे अपने मनचाहे विश्वविद्यालय में प्रवेश चाहते हैं तो जी लगाकर मेहनत करें सफलता अवश्य प्राप्त होगी। नए प्रेम संबंध शुरू हो सकते हैं।

धनु: (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

अपने अधिकारियों के सामने अपने क्रिएटिव आइडियाज रखने का समय आ गया है। अपनी इसी क्रिएटीविटी को आप अपनी तरक्की की सीढ़ी बना सकते हैं। समय व चतुराई से आप अपने व्यापार में आई रूकावटाें को दूर कर पाएंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आप अपने व्यक्तित्व में एक निखार महसूस करेंगे और आप के व्यक्तित्व से प्रभावित होकर अपोजिट सेक्स के लोग और आपकी तरफ आकर्षित हाेंगे। अभी तक यदि किसी भी प्रकार की धन संबंधी परेशानी चली आ रही है तो वह जल्दी ही खत्म होगी परन्तु उसके लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

भाग्यवर्धक दिन है। यदि विदेश में नौकरी, व्यवसाय या उच्च शिक्षा के लिए प्रयत्नशील हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लायें, आपको आगे चलकर सफलता प्राप्त होगी। संपर्क के दायरे का विस्तार भी होगा। नौकरी में पूर्ण रूप से अनुशासन का पालन करें।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपके किसी मित्र या संबंधी के साथ आपका बड़ा झगड़ा हो सकता है जिसकी वजह से उनके साथ आपके संबंध खत्म हो सकते है इसलिए जहां तक हो सके अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। अपनी मधुर वाणी के कारण आप आप अंजान लोगों को भी अपना बनाने में सफल रहेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad