Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य' ‘बृहस्पतिवार, 6 अक्तूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष: (14 अप्रैल -14 मई)

आज आपकी मुलाकात ऐसे लोगाें से होने की संभावना है जो कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने में आपका मार्गदर्शन कर सकते हैं। जो लोग शेयर मार्किट या सट्टेबाजी में पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं उन्हें कल तक के लिए रूक जाना चाहिए। किसी भी निर्णय को लेते समय जल्दबाजी ना करें।

वृष: (15 मई -15 जून)

इस समय अपनी योजनाओं को कार्यान्वित करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। कुछ विरोध तो बेवजह होंगे जिनसे तकलीफ भी होगी। धैर्य और संयम को बनाये रखोगे तो फायदे में रहेंगे। थोड़े समय के लिए उन कार्यों के निस्पादन में भी असुविधाएं झेलनी पड़ सकती हैै जो कुछ समय पहले तक आसानी से हुआ करते थे।

मिथुन: ( 16 जून -15 जुलाई)

आज आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर से और बेहतर होगी और आप नयी संपत्ति भी खरीद सकते हैं। आप अपनी नियमित आमदनी से खुश होंगे और आप धन निवेश करने का मन भी बना सकते हैं। यदि आप किसी मल्टीनेशनल कम्पनी में कार्यरत हैं तो आप कुछ नये विचार अमल में लायेंगे।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

आज का दिन रोमांटिक जीवन रंगों से भरा होगा। आज आप अपने प्रेमी / प्रेमिका से सवाल उठा सकते हैं। आपका जीवन आराम से चलेगा। यदि व्यवसाय से जुड़े हैं तो एक या दो आॅॅफर सीधे आपकी गोद में पड़ेंगेे। आर्थिक ग्राफ निरंतर ऊपर उठ रहा है जिस कारण आपके नजदीकी आप से हाथ मिला सकते हैं।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

यदि आप व्यवसायी हैं तो आपके ग्राहकों में वृद्धि होगी और आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा। मित्रों के दायरे में भी बढ़ोतरी इंगित है। आर्थिक स्थिति में सुधार के साथ आप उपयोगी वस्तुओं की खरीद-फरोख्त पर भी विचार कर सकते हैं।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

आज आपका ध्यान व्यक्तिगत मसलों और रूचियों पर होगा। आर्थिक गतिविधियां आगे बढ़ेंगी और आपके आश्‍चर्य के लिए कर्जदारों से भी कुछ धन आयेगा। यदि प्रोफेशनल जिस तरह से दूसरे लोग स्थितियों से निबटते हैं उस पर नजर रखेंगे तो अच्छा कर सकते हैं और उनसे सीखेंगे भी।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आप में उच्चाधिकारियों के साथ वाद-ंउचयविवाद में पड़ने की प्रवृत्ति है जो आपको हानि पहुंचा सकती है। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति अनियमित खर्च के कारण दयनीय हो सकती है। कम समय की सूचना पर आपको एक छोटी दूरी की यात्रा करना पड़ सकती है जिसे आप अनइच्छा से करेंगे।

वृश्‍िचक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

आज आप को अपनी आर्थिक स्थिति का बेहद ध्यान रखना है क्योंकि जितनी आय होगी उससे अधिक खर्चे बने रहेंगे और जिन पर इस समय थोड़ा अंकुश लगाना आवश्यक है वरना भविष्य में दिक्कताें का सामना करना पड़ सकता है। जिस पदोन्नति का आपको लम्बे समय से इंतजार था वह आपको जल्दी ही प्राप्त होगी।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

जो लोग सट्टेबाजी से जुड़े हुए हैं उन्हें थोड़ा संभलकर रहना होगा। कार्यक्षेत्र में कार्य की अधिकता के कारण मानसिक तनाव रह सकता है जिसे कम करने के लिए आपको किसी की सहायता लेनी पड़ सकती है। अपनी कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल करके अपनी नेटवर्किंग को बढ़िया से फैलाया जा सकता है।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है जिसे यदि समय रहते नहीं संभाला गया तो आगे चलकर आपको काफी परेशान कर सकता है। जीवनसाथी के साथ छोटी-मोटी बाताें को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है जिसकी वजह से आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

जो लोग नौकरी, व्यवसाय में हैं उसी स्थिति में रहकर अगर माहौल को अपने पक्ष में करने का प्रयास करेंगे तो कुछ सफलता अवश्य मिलेगी। परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से या किसी अन्य कारण से नौकरी पाना या परिवर्तन करना चाह रहे हैं तो सफलता उतनी आसानी से प्राप्त नहीं होगी जितना आप अंदाज लगा रहे हैं।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी और आपके अधिकारियों की दृष्टि में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। बड़े-बड़े प्रबंधाें में आपको सम्मलित किया जाएगा और जल्दी ही आपकी पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं। लोग आप से सम्पर्क बनाने के लिए काफी उन्मुख दिखाई देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad