Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य’ ‘शुक्रवार, 23 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष: (14 अप्रैल -14 मई)

यदि आप बैंक से लोन लेना चाह रहे हैं तो आपको निराश नहीं होना पड़ेगा। अपने व्यवसाय में सुधार होने के प्रति आप काफी आशान्वित होंगे। अपने कार्य के दौरान आपका किसी प्रभावशाली व्यक्ति से संपर्क हो सकता है। आप प्रतियोगी परीक्षा के द्वारा नौकरी की तलाश में हैं तो सफलता इंगित है।

वृष: (15 मई -15 जून)

आज आप गतिविधियों और विशेषकर ऊर्जा से परिपूर्ण होंगे। आज आपका आजाद मन जिम्मेदारियों से भरा होगा जो आपके मान और सम्मान में वृद्धि करेगा। आपका घर गतिविधियों से उत्साहित होगा और वहां पर कोई बड़ा उत्सव भी मनाया जा सकता है।

मिथुन: ( 16 जून -15 जुलाई)

आपके साथी का व्यवहार अनिश्‍िचतता से भरा हो सकता है। यह किसी व्यक्तिगत समस्या के कारण भी हो सकता है। कोई अप्रत्याशित बाधा भी आ सकती है जो अस्थिर होगी। इसलिए जब तक यह अपने आप ही दूर नहीं हो जाती तब तक इंतजार करें।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

आपकी तर्क शक्ति और अर्जित बुद्धिमत्ता आपको पूर्णरूप से सहयोग करेगी इसलिए प्रतियोगिता में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे, विशेषकर यदि आप किसी सम्मानित नौकरी की तलाश में हैं। एक राजनीतिक के रूप में आपको केवल सच्चे प्रयास करने की आवश्‍यकता है।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

आज कार्य स्थल पर किसी भी गपशप में सम्मिलित होने से बचें क्योंकि आपका आपके उच्चाधिकारियों के साथ अच्छा तारतम्य स्थापित हो रहा है। यदि आप नयी नौकरी की तलाश में हैं तो आपको निराश नहीं होना पड़ेगा। आज विदेश यात्रा की योजना बनायी जा सकती है।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

आज समाज के प्रभावशाली लोगों के साथ आपके सम्पर्क बनेंगे जो आपकी व्यवसायिक जिंदगी में आगे बढ़ाने के लिए आपको मददगार सिद्ध हाेंगे। किसी कानूनी मसले को लेकर चिंता बनी रह सकती है जिससे निकलने के लिए मित्रों की सलाह लाभदायक सिद्ध होगी।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

व्यवसाय में आप अपनी परियोजनाओं का विकास अन्तरराष्‍ट्रीय स्तर पर करने में सफल रहेंगे। प्रोफेशनल मार्किट का रूझान समझने में सक्षम होंगे। अच्छे लाभ के लिए आप कठिन परिश्रम करने के लिए तैयार रहेंगे। उद्योगपति अत्यधिक उत्साह के साथ व्यवधानों का सामना करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करेंगें।

वृश्चिक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

आज धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आपसी बातचीत से पारिवारिक समस्याएं सुलझेंगी। खुद को झगड़ों से बचाने के लिए आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। आज आपको अपने सभी संकोच छोड़कर अपने विचाराें को अपने अधिकारियों के सामने प्रकट कर देना चाहिए ताकि वह आपकी प्रतिभाओं को पहचान पाएं।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जिसके व्यवसाय की दुनिया से उपयोगी संपर्क हैं। यदि आप किसी रचनात्मक क्षेत्र जैसे -लेखन या संगीत आदि से जुड़े हैं तो कुछ नये विचारों के साथ आप आगे बढ़ेंगे। रोमांस में अभी भी आप अपनी आजादी को त्यागने के इच्छुक नहीं होंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

कार्य स्थल पर आपको लाभदायक परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी वर्तमान दिनचर्या में कुछ परिवर्तन करने की आवश्‍यकता है। आप किसी मित्र के साथ व्यवसाय करने के लिए एक अति अर्थपूर्ण उद्देश्‍य वाले कारण की तलाश में हैं। धन का आगमन अच्छा होगा लेकिन आप अपने खर्चों में कटौती करने में कठिनाई का अहसास कर सकते हैं।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

पारिवारिक जीवन में आपसे काफी अपेक्षाएं होंगी क्योंकि परिवार का प्रत्येक सदस्य अपने तरीके से चलने का इच्छुक है। कोई भी निवेश करने से पहले आपको अपने विकल्पों का आंकलन कर लेना चाहिए। खर्च अपने उच्च स्तर पर हो सकते हैं।

मीन: (14 मार्च -13 अप्रैल)

आज आपके विरोधी आपका कुछ नही बिगाड़ पायेंगे और आप इसका ठीक से उपयोग इच्छित परिणामों को प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति पहले से बेहतर होगी। आप अपने सारे अतिरिक्त धन जो आपके पास है उसको घर को दोबारा सजाने और संवारने में लगा सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad