Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य फल ‘बृहस्पतिवार, 22 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष : (14 अप्रैल - 14 मई)

पारिवारिक जीवन में आपसे काफी अपेक्षाएं होंगी क्योंकि परिवार का प्रत्येक सदस्य अपने तरीके से चलने का इच्छुक है। कोई भी निवेश करने से पहले आपको अपने विकल्पों का आंकलन कर लेना चाहिए। खर्च अपने उच्च स्तर पर हो सकते हैं।

वृष : (15 मई - 15 जून)

जीवन के कुछ कटु सत्य फिर से उभरेंगे और कुल मिलाकर स्थिति विशेष रुप से आपके नियंत्रण में होगी। विभिन्न स्तरों से विरोध के कारण आप अनिश्‍िचतता की स्थिति में रहेंगे और यह आपके प्रदर्शन को बुरी तरह प्रभावित करेगी। आपका मन सही रास्ते से आसानी से भटक सकता है और आप गलत फैसले ले सकते हैं।

मिथुन : ( 16 जून -15 जुलाई)

आज आप व्यक्तिगत संबंधों में बहुत प्यार करने वाले और अत्यधिक सतर्क होंगे और वापसी में अपने लिए भी वैसी ही उम्मीद करते हैं। आप प्रसन्नता को अपने साथी के साथ बांटने के सच्चे प्रयास करेंगे। आपको किसी पार्टी या समारोह का निमंत्रण प्राप्त हो सकता है।

कर्क : (16 जुलाई -15 अगस्त)

आज आप अत्यधिक लापरवाह हो सकते हैं। आर्थिक फैसले अत्यधिक सावधानी के साथ लेने चाहिए। पारिवारिक खर्च अत्यधिक होंगे और उसमें आपको निरूत्साहित करने की प्रवृत्ति होगी। आप इसके लिए अपने परिवार के सदस्यों को सावधान भी कर सकते हैं।

सिंह : (16 अगस्त -15 सितम्बर)

यदि आप कोई व्यवसाय कर रहे हैं तो आपके लिए लाभ इंगित हैं। स्टॉक मार्किट अनुकूल होगा और आप कुछ निवेश पर विचार कर सकते हैं। ग्रह स्थिति दर्शाती है कि परिवार के सभी सदस्यों के लिए कुल मिलाकर भाग्य ठीक रहेगा। आप जिससे प्रेम करते हैं उसके साथ अच्छे क्षणों का आनंद उठायेंगे।

कन्या : (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

आज आप सुखकर दिन की कामना कर सकते हैं। जो लोग दवाई या न्याय के क्षेत्र से जुड़े हैं उनको अच्छे फल प्राप्त होंगे। किसी व्यवसायिक कारोबार के संदर्भ में आज आप कोई नया संपर्क बना सकते हैं। एक छोटी यात्रा की जा सकती है जो बहुत लाभदायक सिद्ध होगी।

तुला : (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

यदि आप किसी व्यवसायिक गतिविधि से जुडे़ हैं तो अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आप कड़ी मेहनत करेंगे। आपकी तरफ से

अति व्यवहारिक तरीका अपनाने की आवश्‍यकता है। यद्यपि आपकी कुछ योजनाएं अच्छी हैं लेकिन उनमें व्यवहारिकता की कमीं है।

वृश्‍िचक : (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

कार्यक्षेत्र में अचानक से आपको कुछ नई जिम्मेदारियां दी जा सकती है जिसकी वजह से आप पर वर्कलोड तो बढ़ेगा लेकिन कार्यक्षेत्र में आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल कर अपनी नेटवर्किंग को ठीक से फैला सकते हैं। आयात-निर्यात के क्षेत्र से जुड़े लोगाें के लिए समय अनुकूल है।

धनु : (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

व्यक्तिगत और प्रोफेशनल दोनों संबंधों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। यदि आप नौकरी में हैं तो अपने सामने आने वाली चुनौतियों पर आप गहनता से विचार करेंगे। व्यवसाय में आप इस निष्‍कर्ष पर पहुंचेंगे कि जिन ग्राहकों से अभी कारोबार नजदीकियां है वे ही आपके लिए लाभदायक रहेंगे।

मकर : (14 जनवरी -11 फरवरी)

आज आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। एक छात्र के रूप में आप कठिन परिश्रम करेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा के द्वारा रोजगार की तलाश में हैं तो आप सफल रहेंगे। घरेलू जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। वैवाहिक बंधनों में मजबूती आयेगी।

कुम्भ : (12 फरवरी -13 मार्च)

यदि आप थियेटर या टेलीविजन से जुड़े हैं तो आपको कोई महत्वपूर्ण अनुबंध साइन करने के लिए कहा जा सकता है। व्यवसायिक जीवन में निश्चित रूप से लाभ की प्राप्ति होगी। यह आपको काफी लम्बे समय के बाद मिलेगा और इससे आपको राहत की सांस मिलेगी।

मीन : (14 मार्च - 13 अप्रैल)

यदि आप बैंक से लोन लेना चाह रहे हैं तो आपको निराश नहीं होना पड़ेगा। अपने व्यवसाय में सुधार होने के प्रति आप काफी आशान्वित होंगे। अपने कार्य के दौरान आपका किसी प्रभावशाली व्यक्ति से संपर्क हो सकता है। कोई नवीन प्रेम प्रसंग प्रारम्भ हो सकता है

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad