Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य ‘बुधवार, 21 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष: (14 अप्रैल -14 मई)

आपकी व्यवसायिक विशेषज्ञता बाजार में अपने लिए जगह बनाने में सफलता प्रदान करेगी। आप परिवार के साथ बिना योजनाबद्ध छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। धन का आगमन अति उत्तम होगा। संपत्ति में भी कोई निवेश होने की संभावना है।

वृष: (15 मई - 15 जून)

घर का कार्य करने में आप बहुत अधिक प्रसन्नता भरा समय बितायेंगे। आप किसी नये वाहन की खरीददारी भी कर सकते हैं। यह नया वाहन आपको अत्यधिक भौतिक सुख प्रदान करेगा। स्वास्थ्य अच्छा होगा। जैसे ही आर्थिक क्षेत्र में आशाएं बलवती होती हैं वैसे ही आप उत्पादक गतिविधियों में संलग्न होंगे।

मिथुन: ( 16 जून -15 जुलाई)

कोई व्यक्ति आपके जीवन में नाटकीय प्रवेश करेगा और आप उससे गहन मित्रता करेंगे। व्यवसायी व्यक्ति खुले हाथों से भाग्य का स्वागत करेंगे। एक व्यवसायी के रूप में आप कोई नयी परियोजना प्रारम्भ कर सकते हैं। आप कुछ गलत नहीं करेंगे लेकिन उसी समय आप अपने प्रतिरूप या विरोधियों की गलतियों का लाभ उठायेंगे।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

अपने विचारों को व्यवहार में लाने की उपहार में मिली क्षमता को आज आप आध्यात्मिक रूप से संचालित करेंगे। आपकी कुछ महत्वाकांक्षी योजनाएं पूर्ण हो सकती हैं यद्यपि आपको कुछ लक्ष्यों का पाना मुश्‍िकल प्रतीत होता है। यदि आप लेखक, कलाकार या डांसर हैं तो आपको अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

पिछले कुछ समय में आपके द्वारा किये गये प्रयासों का आपकी योग्यता के अनुरूप अच्छा इनाम आपको प्राप्त होगा। यदि आप इंफोर्मेशन टेक्नोलोजी से संबंधित हैं तो आपके विशेष ज्ञान की परख होगी। व्यवसायिक व्यक्ति अपने कार्य से अच्छे लाभ का आनंद उठायेंगे।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आपकी लगन और कठिन परिश्रम आपको ऐसे अच्छे परिणाम प्रदान करेंगे जिनसे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। छात्र सफल होंगे और नाम व पहचान बनायेंगे। यदि आप एक प्रोफेशनल है तो आपको पदोन्नति प्राप्त होगी या तनख्वाह में वृद्धि होगी। किसी नयी परियोजना के प्राप्त होने की आशा कर सकते हैं।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

प्रतिदिन के कार्य करते-करते आप ऊब सकते हैं और आप कुछ नया करने की तलाश करेंगे। यह कुछ बहुत ही सृजनात्मक हो सकती है। एक व्यवसायिक लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आप हर संभव प्रयास करेंगे। घरेलू जीवन सुखमय बना रहेगा। आपको बच्चों के द्वारा आनंद की प्राप्ति होने की पूर्ण संभावना है।

वृश्‍िचक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

जो लोग नौकरी में हैं उनके लिए यह समय कार्य स्थल पर महत्वपूर्ण खोज और जीत की खुशियां मनाने वाला होगा। अनुभव विशेषकर उपयोगी होगा। व्यवसाय में पार्टनरशिप  केवल आप जो कहते हैं पर निर्भर नहीं करेगी बल्कि साथ ही क्या समझते हैं पर निर्भर करेगी।

धनु: (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

अपने साहसी और निर्भीक स्वभाव के कारण बिना किसी सहायता के स्वयं के प्रयास से अपने कठिन से कठिन कामाें को अंजाम दे पाएंगे। पैैतृक सम्पत्ति संबंधित लाभ भी हो सकते हैं। साझेदारी संबंधित कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है।

मकर: (14 जनवरी -11 फरवरी)

आज आपको एकाकीपन का अहसास होगा क्योंकि आप अपने सामाजिक जीवन की उपेक्षा कर रहे हैं। प्रोफेशनल स्तर पर आप अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। छात्र अच्छा प्रदर्शन करने की आशा कर सकते हैं। एक छोटा निवेश करने के लिए आज का दिन अच्छा है।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

जब आप अपने कार्य पूर्ण कर रहें हैं तो कार्य स्थल का अच्छा वातावरण आपको प्रसन्नचित्त रखेगा। धन का आगमन अत्यधिक बेहतर होगा। आप कोई अपना निजी व्यवसाय प्रारम्भ करने का निर्णय भी ले सकते हैं। सामाजिक जीवन व्यस्त होगा लेकिन आप उच्च सीमा तक स्वयं का आनंद उठायेंगे।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

यदि आप पब्लिक रिलेशंस से जुड़े हैं तो आप स्वयं के लिए अच्छा करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी और आप संपत्ति में भी निवेश करने पर विचार कर सकते हैं। आज आप बाहर घूमने जायेंगे और कुछ पुराने मित्रों से मिलेंगे। वैवाहिक संबंध अच्छे होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement