Advertisement

आपका आज का भविष्‍य फल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्‍य फल ‘सोमवार, 19 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍य फल

मेष: (14 अप्रैल -14 मई)

कार्य स्तर पर आपको लाभदायक परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी वर्तमान दिनचर्या में कुछ परिवर्तन करने की आवश्‍यकता है। आप किसी मित्र के साथ व्यवसाय करने के लिए एक अति अर्थपूर्ण उद्देश्‍य वाले कारण की तलाश में है। आपका प्रेम जीवन बहुत सुखमय रहेगा।

वृष: (15 मई -15 जून)

आज आप अत्यधिक गतिशील और संतुष्‍ट होंगे। आज कुछ आर्थिक लाभों के साथ -साथ व्यवसाय का विस्तार भी होगा। अपनी योजनाओं में आप बहुत अधिक आविष्‍कारक होंगे। सट्टेबाजी से भी लाभ इंगित है। आपको कोई पुराना साथी आपके जीवन में दोबारा प्रवेश करेगा जिससे संबंध मजबूत होगा।

मिथुन: ( 16 जून -15 जुलाई)

आज का दिन विभिन्न गतिविधियों से परिपूर्ण होगा। आज बहुत अधिक यात्राएं होंगी और आपकी अत्यधिक भागदौड़ होगी। आप जीवन की हर चीज का आनंद उठायेंगे, इसलिए इस अच्छे समय का स्वागत करें और प्रत्येक क्षण का आनंद उठायें और इसे अपने पारिवारिक सदस्यों और अपने नजदीकियों के साथ भी बांटें।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

यदि आप विदेश में नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो आप अच्छी प्रतिक्रिया की आशा कर सकते हैं। रोमांटिक जीवन में कोई नया संबंध जल्दी ही गहनता में बदल जायेगा। आप जीवन के सुखों से संतुष्‍ट होंगे। आपके अाकर्षण में वृद्धि होगी और आप अपना अधिकतम समय अपने जीवन साथी के साथ बितायेंगे।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

प्रोफेशनल जीवन में आपकी उपलब्धियों की प्रशंसा होगी। कोई मित्र आप से कर्जे के लिए बात कर सकता है जिसको आप अभी देने में सफल नहीं हो सकेंगे। आपका जीवन साथी आपको इस बात से सहमत कर सकेगा कि आपको कुछ बचत करनी चाहिए।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

किसी मीटिंग में आपको नये संपर्क स्थापित करने का अवसर प्राप्त होगा। यदि आपके दिमाग में कोई नयी परियोजना है तो प्रारम्भ करने के लिए समय उत्तम है। प्रतिदिन के कार्यों को निबटाने में आपको अपने जीवन साथी और मित्रों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद उठायेंगे।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

आज प्रोफेशनल विशेेषकर दूरस्थ स्थान वाली अपनी महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर पूर्ण आसक्ति के साथ आगे बढ़ेंगे। व्यवसायिक जीवन में स्वयं को सिद्ध करने के लिए थोड़ा अधिक कठिन परिश्रम करने की आवश्‍यकता है। प्रेम जीवन में आपकी वर्तमान गतिविधियां निश्चित रूप से आपके प्रेम को प्रभावित करेंगी।

वृश्चिक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

आज बजट के बाहर खर्चा होने की वजह से आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कोई ऐसी यात्रा करनी पड़ सकती है जो आपने पहले से ना सोची हुई हो। जो लोग प्रेम संबंधो में है उनके जल्दी ही विवाह के गठबंधन में बंधने के योग बन रहे हैं।

धनु: (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

घरेलू स्तर पर आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियों का वहन करना पड़ सकता है। किसी व्यवसायिक लेनदेन पर वार्ता करने से पहले यह बेहतर होगा कि स्वयं की मदद के लिए सावधानीपूर्वक सारी

जानकारी एकत्रित कर ली जाये। आपका प्रेम जीवन बहुत सुखदायक नहीं होगा क्योंकि आपके और आपके साथी के कुछ विशेष मसलों पर मतभेद हो सकते हैं।

मकर: (14 जनवरी -11 फरवरी)

आज का दिन आपके लिए अति उत्तम होगा। यदि आप एक उद्योगपति हैं तो आप किसी महत्वपूर्ण परियोजना को क्रियान्वित करने के लिए अपनी ऊर्जा को केन्द्रित करेंगे। एक निवेश के द्वारा जो आप

करने जा रहे हैं आपको पर्याप्त मात्रा में लाभ होगा।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

आज कार्य स्थल पर आपको अपनी गति बढ़ानी होगी। अपनी व्यवसासिक निपुणता को सुधारने के लिए आप किसी कोर्स में सम्मिलित होने का निर्णय ले सकते हैं। कोई बड़ा आर्थिक

लेनदेन पक्का हो सकता है। यदि आप सट्टेबाजी करते हैं तो आपको ऐसा किसी अति अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर ही करना चाहिए।

मीन: (14 मार्च -13 अप्रैल)

व्यवसायिक जीवन में आपको लम्बे समय की रणनीति पर ध्यान केन्द्रित करने की आवश्‍यकता है। विदेश से समाचार की प्राप्ति हो सकती

है। जहां तक धन का संबंध है आपको इसके प्रति थोड़ा सावधान रहने की आवश्‍यकता है। सभी अनावश्‍यक खर्चों को कम करना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad