Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बृहस्पतिवार, 23 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

ग्रहों की प्रतिकूलता के कारण आज आपको चीजें उस तरह नहीं दिखेंगी जैसा आप उन्हें देखना चाहते हैं। छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य से थोड़ा बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको अच्छे अवसर प्राप्त होंगे जिनकी वजह से आप खुद को दूसरों के सामने खुद को साबित कर पाएंगे।

वृष: (15 मई - 15 जून)

भावनात्मक होकर कोई भी ऐसा निर्णय ना लें जिसकी वजह से भविष्य में आपको पछतावे का सामना करना पड़े। आर्थिक मामलों में जो परेशानियां आ रही थी वह दूर होती दिखाई देंगी। कितनी भी परेशानियां आपके सामने क्यों ना आएं अपने आत्मविश्वास में कमीं ना आने दें।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

जो लोग आर्मी या पुलिस से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज आपकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है तथा आपको आपके अच्छे कार्यों के लिए ईनाम भी मिल सकता है। बेरोजगारों की तलाश आज पूरी होगी। जो लोग विदेश जाने के इच्छुक हैं उन्हें अपनी कोशिशें तेज कर देनी चाहिए।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आप दबाव का अनुभव करेंगे। दूरस्थ स्थान की यात्रा आपको केवल संतुष्टि का बोध करा सकती है क्योंकि लाभ बाद में प्राप्त होगा। प्रोफेशनल अपनी योजनाओं से जुड़ेंगे और अपने भविष्य के कार्यक्रमों पर कार्य प्रारम्भ करेंगे। यद्यपि आपको कठिन परिश्रम करना पड़ेगा।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज की ग्रह स्थिति आपको नित्य के मामलों से निपटने में मदद करेगी। रूके कार्य पूर्ण होंगे। इनको पूरा करने के लिए आपके पास काफी पत्राचार होगा। यदि आप किसी व्यवयायिक गतिविधि से जुड़े हैं तो आप इसके प्रति भी सावधान रहें कि आपका अपने साथियों के साथ अच्छा तालमेल बना रहे अन्यथा इसको करना बहुत मुश्किल हो सकता है।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

यदि व्यवसाय से जुड़े हैं तो कोई व्यक्ति आपको सारी जानकारी दे सकता है जिसकी आपको अपने कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण करने के लिए आवश्यकता है। आर्थिक रूप से व्यस्त रहने के लिए यह समय बहुत अच्छा होगा और वे निवेश कर सकते हैं जिन पर काफी समय से सोच-विचार चल रहा है।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आप उन उलझनों से बाहर आने में सक्षम रहेंगे जो आपको काफी समय से परेशान कर रही थी और बहुत अधिक दबाव बना रही थी। आप कष्ट से मुक्ति की सांस लेंगे और साथ ही अपने भविष्य की गतिविधियों की भी योजना बनाएंगे। महत्वपूर्ण फैसले धन के मसले इंगित करते हैं जो लम्बे समय तक आपके लिए लाभदायक रहेंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

कार्य स्थल पर आपका सबसे अच्छा प्रदर्शन आपको आपके अधिकारियों का प्यारा बनाएगा और यह आपके साथियों में ईष्र्या की भावना पैदा करेगा। मोटे आर्थिक कारोबार से आप बहुत अधिक मात्रा में धन प्राप्त कर सकते हैं और आप इसको अपना जीवन स्तर सुधारने में खर्च करेंगे जैसे मकान का पुनरूद्धार करना या कोई नया वाहन खरीदना।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। यह समय खासतौर से अपने संप्रेशण कौशल को बढ़ाने और उसका सदुपयोग करने का है। निकटस्थ स्थान की यात्रा हो सकती है और यह यात्रा काफी सुखदायक रहेगी। छात्रों को चाहिए कि अपने फोकस को ज्यादा अस्त-व्यस्त न होने दें, ऐसी अवस्था में मित्रों की राय सहायक होती है।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। यदि बैंक या किसी वित्त संस्थान से ऋण प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो इस दिशा में कार्य बनेंगे। पुरानी गलतियों से सीख लेकर ही कोई नया कदम उठाएं अन्यथा लाभ की जगह नुकसान उठा सकते हैं।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वकाक्षाएं है वे जल्दी ही पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्यों में आपको मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन इस समय की गई मेहनत का फल बहुत मीठा साबित होगा। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी और सहकर्मी आपकी कार्यशैली को ना सिर्फ सराहेंगे बल्कि आपका सम्मान भी करेंगे।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

भविष्य में लाभ कमाने की नींव रखने के लिए आज का दिन उत्तम है। आप अपना प्रदर्शन उसी उत्साह से जारी रखेंगे जैसा बहुत अधिक लगन और आशाओं के साथ आप पहले कर रहे थे। आपके मनोभाव में हर तरफ गरमाहट होगी। आप अपनी शादी के विषय में भी फैसला ले सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad