Advertisement

नीतीश ने फिर किया नोटबंदी का समर्थन

नोटबंदी पर अपने रुख को लेकर हो रही बातों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक बार फिर मोदी सरकार के इस फैसले का समर्थन किया और कहा कि वह पार्टी से ऊपर उठकर भ्रष्टाचार पर किसी भी प्रहार का समर्थन करेंगे।
नीतीश ने फिर किया नोटबंदी का समर्थन

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के संभावित उम्मीदवार के रूप में देखे जा रहे कुमार ने कहा कि गैर भाजपा दलों को साथ लाने की दिशा में कोई गंभीर प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में जीत के लिए राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन जरूरी है लेकिन अभी ऐसी कोई स्थिति बनती नहीं दिख रही है।

नीतीश कुमार ने इस बात पर जोर दिया कि बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में कोई समस्या नहीं है और भाजपा के साथ करीबी बढ़ने की अटकलों पर चुटकी लेते हुए कहा कि वह ऐसी किसी खबर के बारे में कोई इंकार की बात नहीं कहेंगे क्योंकि इंकार करना 50 प्रतिशत पुष्टि होती है। कुमार नोटबंदी का मजबूती से समर्थन कर रहे हैं और उन्होंने आज यहां जदयू की एक बैठक और फिर एचटी लीडरशिप समिट को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यह सकारात्मक कदम है और इसका फायदा होगा। हालांकि उन्हीं की पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा।

जदयू की एक बैठक को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, नोटबंदी एक सकारात्मक कदम है और इसका फायदा होगा। हालांकि, इस मुद्दे पर पार्टी के भीतर मतभेद उभर कर सामने आए हैं जब जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने नोटबंदी को लेकर उन्हीं की मौजूदगी में मोदी सरकार पर निशाना साधा। भ्रष्टाचार और कालाधन को बड़ा पाप और घाव करार देते नीतीश कुमार ने कहा कि इसका खात्मा किया जाना चाहिए। कड़े कदम उठाने होंगे। इसलिए हमने इस कदम का समर्थन किया है। यह सकारात्मक शुरुआत है।

जदयू अध्यक्ष ने नोटबंदी को लागू किए जाने को लेकर आलोचना से भी बचने का प्रयास किया जिसकी विपक्ष पुरजोर आलोचना कर रहा है। नीतीश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से तत्काल बेनामी सम्पत्ति पर लगाम लगाने की शुरुआत करने और सोना, हीरा के रूप में कालाधन की जमाखोरी करने वालों को निशाना बनाने को कहा। उन्होंने कहा, मुद्रा का एक बड़ा हिस्सा कालाधन है लेकिन कुल कालाधन इससे कहीं अधिक है। देश का धन विदेशों में जमा है और उसे भी वापस लाया जाना चाहिए।

विपक्ष जहां नोटबंदी का विरोध कर रहा है, वहीं नीतीश कुमार इसका समर्थन कर रहे हैं। कुमार की यह टिप्पणी तब सामने आई है जब शरद यादव ने इस मुद्दे पर मोदी सरकार को निशाना बनाया। यह पूछे जाने पर कि यादव और कुछ विपक्षी दल लोगों को पेश आ रही कठिनाइयों के विषय को उठा रहे हैं, नीतीश ने कहा, मैं इस बारे में बात नहीं करता क्योंकि जिन लोगों को परेशानी हो रही है, उन्हें बोलना चाहिए। ऐसी कोई आवाज सुनने को नहीं मिल रही है। लोग परेशानी में हैं लेकिन गरीब लोग यह सोच रहे हैं कि उन्हें परेशानी हो रही है लेकिन अमीरों का काफी पैसा डूब रहा है। उन्होंने कहा कि यादव इन कठिनाइयों की बात उठा रहे हैं तो इसमें कोई समस्या नहीं है। हमारे बीच मतभेद नहीं है। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement