Advertisement

जयललिता की सीट से चुनाव लड़ेंगे दिनाकरन

अन्नाद्रमुक के उप महासचिव और पार्टी प्रमुख वीके शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरन को 12 अप्रैल को होने वाले आरके नगर उपचुनाव के लिए आज पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया। आरके नगर सीट पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के पिछले वर्ष दिसंबर में निधन के कारण रिक्त हुई है।
जयललिता की सीट से चुनाव लड़ेंगे दिनाकरन

पार्टी की ओर से जारी बयान के अनुसार दिनाकरन को उम्मीदवार बनाने का निर्णय अन्नाद्रमुक संसदीय बोर्ड की बैठक में लिया गया था। शशिकला के भतीजे दिनाकरन पूर्व सांसद हैं। जयललिता के निधन के बाद और पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम के विद्रोह के कारण पार्टी से उनके निष्कासन जैसे घटनाक्रमों के बीच पार्टी पहली बार चुनाव लड़ने जा रही है।

इस उपचुनाव में जहां अन्नाद्रमुक अपना चुनावी प्रभुत्व कायम रखने का प्रयास करेगी वहीं इस उपचुनाव को जयललिता के निधन और पार्टी में घमासान के बाद जनता का रख जानने के अवसर के तौर पर देखा जा रहा है। दिनाकरन को वर्ष 2011 में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था लेकिन कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए माफी मांग लेने के बाद पिछले माह शशिकला ने उन्हें दोबारा पार्टी में शामिल कर लिया था।

जयललिता ने पार्टी तथा सरकारी कामकाज में दखल देने की खबरों के बीच वर्ष 2011 में शशिकला, उनके पति एम नटराजन और भतीजे दिनाकरन और रिश्तेदार वेंकटेश को पार्टी से निकाल दिया था।

दिनाकरन ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि वह आरके नगर सीट 50 हजार से भी अधिक मतों के अंतर से जीतेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अम्मा (जयललिता) की विरासत को आगे बढ़ाना चाहता हूं और उनके द्वारा शुरू किए गए और पीछे छूट गए कार्यों को जारी रखना चाहता हूं।

दिनाकरन ने अन्य पार्टियों के समर्थन का स्वागत करते हुए कहा कि पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में निर्णय होने के बाद ही वह उपचुनाव में खड़े हुए हैं। साथ ही उन्होंने जोर दिया कि द्रमुक अन्नाद्रमुक की मुख्य विरोधी पार्टी है। उन्होंने कहा कि  द्रमुक हमारी मुख्य विरोधी पार्टी है और यही (पार्टी संस्थापक) एमजीआर और अम्मा की नीति है। मैं द्रमुक की जीत को रोकने के लिए आरके नगर सीट से उपचुनाव लड़ रहा हूं और इसलिए मैं अन्य के समर्थन को स्वीकार करूंगा फिर चाहे वह एमडीएमके हो, या डीएमडीके, भाजपा या कांग्रेस।

यह पूछे जाने पर कि जीतने पर क्या वह मुख्यमंत्री बनेंगे, उन्होंने कहा कि पलानीस्वामी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री हैं और उनके कामकाज के कारण उन्हें जनता का समर्थन हासिल है। उन्होंने द्रमुक की ओर से शहर पुलिस आयुक्त एस जॉर्ज का स्थानांतरण करने की चुनाव आयोग को याचिका भेजे जाने के संबंध में पूछे गए सवाल पर कुछ भी बोलने से इनकार किया।

 

पार्टी से निष्कासित नेता पनीरसेल्वम के बारे में उन्होंने कहा कि वह जनता को गुमराह करने के लिए पार्टी के खिलाफ अभियान चला रहे थे, साथ ही उन्होंने पनीरसेल्वम को महान अभिनेता करार दिया। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad