Advertisement

यूपी का दंगल, भाजपा बनारस में तय करेगी सीएम का मुखड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस बार की बनारस यात्रा कुछ महत्‍वपूर्ण होगी। इसमें पार्टी चौंकाने वाले फैसले ले सकती है। पार्टी सूत्रों की मानें तो नरेंद्र मोदी बूथ स्तरीय बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का मुखड़ा कौन होगा इसका खुलासा कर सकते हैं।
यूपी का दंगल, भाजपा बनारस में तय करेगी सीएम का मुखड़ा

पार्टी के बीच चर्चा है कि भाजपा किसी दमदार ब्राह्मण नेता पर दांव लगा सकती है। इसके लिए पूर्वांचल से ही कुछ नाम हैं। दरअसल बीते विधानसभा चुनाव का रिकार्ड देखे तो पूर्वांचल में भाजपा का दबदबा कम रहा। पार्टी की रणनीति की वजह भी यही है। आगामी 21 से 28 दिसंबर के बीच पीएम के आने की संभावना जताई जा रही है।

ऐसा पहली बार होगा कि अपने संसदीय क्षेत्र के बूथ कार्यकर्ताओं से पीएम तीन घंटे संवाद करेंंगे। बूथ स्तर को मजबूत करने की दिशा में पीएम खुद कार्यकर्ताओं से मन की बात भी करेंगे।

साथ ही अपने साथी सांसदों को यह संदेश देंगे कि एक बूथ इक्कीस यूथ को मजबूत करें। अपने अपने संसदीय क्षेत्र में दूसरे सांसद भी बूथ को मजबूत करने की दिशा कदम उठाएं। इसके पहले दिसंबर के दूसरे सप्ताह से टिकटों के बंटवारे पर चर्चा होगी।

पहले यह तय था कि बनारस में टिकट बंटवारा किया जाए लेकिन पीएम आगमन के चलते कार्यक्रम दूसरे जगह शिफ्ट किया जा रहा है। यहां पर टिकटों का बंटवारा हुआ तो शोरगुल अधिक होगा। इसका संदेश गलत जा सकता है।

इससे बचने के लिए आगामी 7 से 9 दिसंबर के बीच बैठक कर पूरी तैयारी की जाएगी। पीएम के आगमन पर बनारस में अंतिम मुहर लग जाएगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement