Advertisement

सोनिया-राहुल जल्द विभिन्न मुद्दों पर करेंगे चर्चा

स्वास्थ्य जांच के सिलसिले में विदेश गयीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार देर रात अपने पुत्र राहुल गांधी के साथ स्वदेश लौट आयीं। दोनों नेता पार्टी से जुड़े तथा अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे।
सोनिया-राहुल जल्द विभिन्न मुद्दों पर करेंगे चर्चा

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार संसद परिसर में नियमित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष स्वदेश लौट आयी हैं। उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी स्वदेश आ गये हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या सोनिया और राहुल पार्टी से जुड़े तथा अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में चर्चा करेंगे, सिंघवी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष इन मुद्दों पर अवश्य निर्णय करेंगे। किन्तु यह काम तुरंत नहीं किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि हाल के पांच राज्यों विशेषकर उत्तर प्रदेश के चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस में संगठन स्तर पर चर्चा की जानी है। इसके अलावा संगठन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर भी निर्णय किये जाने हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार 70 वर्षीय सोनिया गांधी का स्वास्थ्य बेहतर है। सोनिया इस माह की शुरूआत में नियमित मेडिकल चेक-अप के सिलसिले में किसी अघोषित स्थान पर गयी थीं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के शीघ्र बाद 16 मार्च को उनके पास चले गए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कई सालों में पहली बार हाल के विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार नहीं किया।

दोनों नेता उत्तर प्रदेश में अहम चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के पश्चात पार्टी संगठन में बदलाव की हो रही मांगों के बीच स्वदेश लौटे हैं।

सोनिया की तबीयत पिछले कुछ समय से ठीक नहीं रही है और उन्होंने इधर कुछ महीनों में पार्टी के सारे काम राहुल गांधी को सौंप दिए हैं।

पार्टी सू़त्रों ने बताया कि सोनिया नियमित मेडिकल चेकअप के लिए विदेश गयीं। पिछले साल दो अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में रोडशो के दौरान बीमार पड़ जाने के बाद सोनिया पार्टी कामकाज से दूर ही रही हैं। उस घटना के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement