Advertisement

हमने किसानों का 70000 करोड़ का कर्ज माफ किया, मोदी भी ऐसा करें : राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी अगर अमीरों का कर्ज माफ कर रहे हैं तो गरीबों का, किसानों का भी कर्ज माफ करें। उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार पर दबाव डालेंगे कि जैसे यूपीए ने किसानों का 70 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया वैसे मोदी जी भी किसानों का कर्ज माफ करें।
हमने किसानों का 70000 करोड़ का कर्ज माफ किया, मोदी भी ऐसा करें : राहुल

 

उत्‍तर प्रदेश में  ‘खाट पर चर्चा’ के तहत राहुल गांधी का कारवां गुरुवार को संतकबीर नगर पहुंचेगा। इससे पहले राहुल ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उसी अंदाज में हमला बोला जैसा वह देवरिया में कर चुके हैं। राहुल गांधी ने किसानों की समस्‍या पर कहा कि दुख इस बात का है कि जितना पैसा यूपीए की सरकार भेजती थी उतना पैसा एनडीए सरकार किसानों के लिए नहीं भेज रही है। ऐसी मुझे जानकारी मिली है।

उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान का किसान कर्ज से दबा हुआ है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। बिजली सिंचाई फर्टिलाइजर का मुद्दा है, हम आंदोलन से किसानों की आवाज को उठा सकते हैं।

राहुल ने 2,500 किलोमीटर लंबी किसान पदयात्रा के पहले दिन किसानों का ऋण माफ करने का वादा किया था। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हजारों करोड़ रुपये लेकर फरार कर्जदार विजय माल्या को 'डिफॉल्टर' कहने पर भाजपा को आड़े हाथों लिया। राहुल ने अपनी किसान यात्रा के दौरान गोरखपुर से बस्ती जाते वक्त जनता से बातचीत के दौरान पूछे गए सवाल पर कहा 'किसान खटिया ले जाता है तो वो (भाजपा) उसे चोर कहते हैं, मगर जब माल्या जैसे उद्योगपति भाग जाते हैं तो उसे डिफॉल्टर कहते हैं'।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement