Advertisement

पंजाब चुनाव: सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट तो अमरिंदर सिंह ने लंबी से भरा पर्चा

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 4 फरवरी को वोटिंग होगी। 18 जनवरी नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। ऐसे में बुधवार को कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट नामांकन भरा। वहीं, पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह लंबी विधानसभा से नामांकन दाखिल किया। इससे पहले अमरिंदर सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दम है तो लंबी से आकर चुनाव लड़े केजरीवाल।
पंजाब चुनाव: सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट तो अमरिंदर सिंह ने लंबी से भरा पर्चा

नामाकंन दाखिल करने के बाद सिद्धू बोले, इस बार पंजाब को जिताना है। इस बार पंजाब के लिए वोट करना। 500 रुपए के लिए वोट मत डालना। पंजाब किसी परिवार की जागीर नहीं है। यह लड़ाई पंजाबियों को जिताने की है। 100 फीसदी मुनाफा आम आदमी को जाना चाहिए। बादल परिवार हर धंधे में शामिल हैं। अपने लिए इलेक्शन नहीं लड़ रहा हूं। मुझे कोई पद नहीं चाहिए। बस पंजाब बहाल होना चाहिए। जोड़ने वाले को मान मिलता है और तोड़ने वाले अपमान। सिद्धू ने कहा- पंजाब को बस एक परिवार चला रहा है, इस बार पंजाब और पंजाबियत को जिताओ। अमरिंदर दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने पत्नी-बेटी की मौजूदगी में पटियाला सिटी से नामांकन दाखिल किया था। दूसरी तरफ, आज फिर अमरिंदर ने कहा कि लड़ाई बड़ी है, सीएम प्रकाश सिंह बादल को हराएंगे।  अमरिंदर ने इसके साथ ही हर घर के एक सदस्य को नौकरी देने का वायदा भी किया। अमरिंदर सिंह ने कहा- 4 हफ्ते में नशे को खत्म करूंगा, मुझे पता है नशा कहां से आता है और कौन बेचता है। उन्होंने पंजाब का सीएम कांग्रेस से कौन होगा। इसके सवाल पर कहा कि पार्टी तय करेगी की पंजाब में सीएम कौन होगा। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि, केजरीवाल पंजाब का सीएम बनना चाहता है, दम है तो लंबी से आकर चुनाव लड़े।

 पंजाब कांग्रेस प्रभारी आशा कुमारी ने कहा- पंजाब में चुनाव कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में ही लड़ा जा रहा है। हमें उम्मीद है कि पंजाब में दो तिहाई बहुमत मिलेगा। आशा कुमारी बोली, पंजाब में नंबर-2 के लिए अकाली और आम आदमी पार्टी में मुकाबला है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad