Advertisement

अधूरे कामों को पूरा करने के लिए 30 साल तक सत्‍ता में रहना होगा : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से कहा है कि भाजपा के अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए देश में कम से कम 30 वर्ष तक सत्‍ता में रहना होगा। इसलिए देश के भले के लिए चुनाव जीतना उनका राष्ट्रीय कर्तव्य है। प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी के राज्य कोर ग्रुपों की बैठक में समापन भाषण में यह राय व्‍यक्‍त की है।
अधूरे कामों को पूरा करने के लिए 30 साल तक सत्‍ता में रहना होगा : पीएम मोदी

 

भाजपा नेताओं के अनुसार पीएम मोदी ने गरीबों के हितों पर जोर दिया है। पीएम ने दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशताब्दी को उत्साह से मनाने का आह्वान करते हुए कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए ही दीनदयाल उपाध्याय ने अंत्योदय को सामने रखते हुए जनसंघ की स्थापना की थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार में आने के बाद पार्टी ने महात्मा गांधी और दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सपने को साकार करने के लिए गरीबों के हितों का ध्‍यान रखा है। योजनाएं चलाई हैं, जिनका व्यापक प्रचार-प्रसार होना चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी ने बैठक में कहा कि चुनाव जीतना राष्ट्रीय कर्तव्य है, क्योंकि करीब 30 साल के लंबे समय तक अनिश्तितता वाली सरकारें रही हैं। इस दौरान भ्रष्टाचार, कुशासन और अव्यवस्था का बोलबाला रहा, इसलिए लंबे समय तक भारत के उत्थान और गरीबों के कल्याण के लिए 30-35 साल तक संघर्ष करना होगा। 

पीएम ने कहा कि तिरंगा यात्रा ने देशभर में सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने वाली शक्तियों के खिलाफ देश को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है। पीएम ने राष्ट्रवाद को भाजपा की पहचान बताया। उन्होंने कहा कि देश में लंबे समय बाद अपने दम पर सरकार बनी है और इसमें भाजपा की विचारधारा की बड़ी भूमिका है।

उन्होंने चेतावनी दी कि कुछ ऐसे तत्व हैं, जो सरकार और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश में लगे हैं, क्योंकि सरकार के किए विकास के काम से उनको पीएम ने पार्टी ऩेताओं से आग्रह किया कि वे लोगों को बताएं कि भाजपा का एकमात्र लक्ष्य राष्ट्रनिर्माण है।

बैठक में अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज भाजपा के 1,000 से अधिक विधायक हैं, 300 से अधिक सांसद हैं और 13 राज्यों में भाजपा और उसके सहयोगी दलों की सरकार है। शाह ने कहा कि पार्टी को इसी पर नहीं रुकना है, बल्कि और आगे बढ़ना है। उन्होंने पार्टी के कोर ग्रुप को सामूहिक नेतृत्व और सामूहिक निर्णय का महत्वपूर्ण अंग बताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad