Advertisement

मोदी की मंत्री बोलीं, बैंक की लाइन में उनकी मौत हो रही है, जो लूट रहे थे देश को

नोटबंदी पर केंंद्र की मोदी सरकार की एक मंत्री ने विवादित बयान दिया है। केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज ने कहा है कि बैंक की लाइन में उन्‍हीं लोगों की मौत हो रही है, जो देश को लूट रहे थे। नोटबंदी फैसले के बाद देशभर में लोगों को बैंकों और एटीएम से पैसा निकालने में दिक्कत हो रही है, यही नहीं कई जगहों पर बैंकों की लाइन में लोगों के मरने की भी खबर है, लेकिन कृष्णा राज ने इन मौतों पर ऐसा बयान देकर एक तरह से बचकाना हरकत की है।
मोदी की मंत्री बोलीं, बैंक की लाइन में उनकी मौत हो रही है, जो लूट रहे थे देश को

कृष्णा राज ने यह भी कहा है कि जनधन खातों में नोटबंदी के बाद जमा हुए हजारों करोड़ रुपए पर केंद्र सरकार की नजर है। उन पर कार्रवाई होगी।

कृष्णा राज ने कहा कि मोदी सरकार ने आतंकवाद पर काबू पाने के लिए कड़ी कार्रवाई की है, ऐसे में नोटबंदी का फैसला कालाधन और आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए अहम हथियार है। उत्‍तर प्रदेश के बांदा में परिवर्तन यात्रा में पहुंची केंद्रीय बाल व महिला राज्यमंत्री कृष्णा राज ने सपा और बसपा पर भी जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्या ने बसपा की ताबूत में आखिरी कील ठोंकने का काम किया है, उन्होंने कहा कि लोगों को अब मुलायम सिंह यादव की जरूरत नहीं रही है।

सपा और बसपा ने राज के इस बयान पर भाजपा पर हमला बोला है। दोनों पार्टियो ने राज को तुरंत बर्खास्‍त करने की मांग की है। दलों ने कहा कि राज की संसद की सदस्यता खत्म की जानी चाहिए। इसी बीच यूपी भाजपा के प्रमुख रहे लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि इस बयान का कोई औचित्य ही नहीं है। लाइनों में देश को लूटने वाले नहीं, बल्कि आम जनता की लाइन लगी है।  जो कोई ऐसे बयान दे रहा है, उसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।

कांग्रेस ने कहा कि बड़ी विंडबना है कि भाजपा सरकार किसानों और गरीबों को लूटने वाला बता रही है।  वहीं, पूंजीपतियों के लिए सहूलियतें कर रही है। ये सरकार गरीबों के लिए नहीं, बल्कि पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है। नोटबंदी, कालाधन के लिए नहीं, बल्कि कुछ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए की गई है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement