Advertisement

हो सकता है कि कुछ जाली नोट असली बन गये हों: दिग्विजय

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनका मानना है कि पिछले वर्ष नवंबर में नोटबंदी के बाद चलन में रहे कुछ जाली नोट बैंकों में जमा हुए हों और हो सकता है कि असली बन गये हों।
हो सकता है कि कुछ जाली नोट असली बन गये हों: दिग्विजय

कांग्रेस महासचिव ने यहां संवाददाताओं से कहा, मेरा मानना है कि जाली नोट भी :बैंकों में: वापस आ गये हों और इस नोटबंदी में असली हो गये हों। एसबीआई के आधिकारिक प्रवक्ता ने पहले ही यह तथ्य स्वीकार किया है कि दिसंबर के मध्य में 300 करोड़ रूपये से अधिक के जाली नोट प्राप्त हुए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा कॉरपोरेट को मदद पहुंचाने की थी।

भाजपा के लिए आरएसएस के बगैर गोवा चुनाव जीतना मुश्किल होगा

दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा के लिए आगामी गोवा चुनाव आरएसएस के बगैर जीतना मुश्किल होगा क्योंकि पार्टी में जमीनी कार्यकर्ता संघ से ही आते हैं।

कांग्रेस महासचिव ने संवाददाताओं से कहा, मुझे एक वीडियो क्लिप दिखाई गई थी जिसमें वेलिंगकर :आरएसएस से अलग हो चुके नेता: ने भाजपा के खिलाफ इस किस्म के शब्दों का इस्तेमाल किया था। उनके शब्दों का तो मैं जिक्र तक नहीं कर सकता। ऐसा देखने को मिलेगा क्योंकि मुझे हमेशा से ऐसा लगता है कि भाजपा की रीढ़ आरएसएस ही है।

उन्होंने कहा, आरएसएस के बगैर भाजपा को :गोवा में: परेशानी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि जमीनी कार्यकर्ता आमतौर पर आरएसएस से ही आते हैं। भाजपा या आरएसएस से ज्यादा यह चुनाव व्यक्तिगत तौर पर मनोहर पर्रिकर के लिए ज्यादा अहम है।

सत्तारूढ़ भाजपा की खिलाफत करने वाले वेलिंगकर को आरएसएस ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था जिसके बाद गत दो अक्तूबर को उन्होंने गोवा सुरक्षा मंच :जीएसएम: नाम की नई पार्टी का गठन कर आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने का संकल्प लिया था।राज्य में चार फरवरी को चुनाव होने हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement