Advertisement

सुशील मोदी का आरोप, लालू के परिवार ने दिल्ली में 115 करोड़ की सम्पति हथियाई

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू परिवार के बेनामी संपत्ति के खुलासे के सिलसिले को जारी रखते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि इस परिवार ने एक और मुखौटा कम्पनी के जरिए दिल्ली में 115 करोड़ रूपये की सम्पति अपने नाम करवा ली है।
सुशील मोदी का आरोप, लालू के परिवार ने दिल्ली में 115 करोड़ की सम्पति हथियाई

सुशील ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि डिलाइट मार्केटिंग और एके इंफोसिस्टम की तर्ज पर एबी एक्सपोट्र्स प्रा0 लि0 के जरिए लालू परिवार ने दिल्ली में करीब 115 करोड़ रूपये की संपत्ति अर्जित कर ली है।

उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के सबसे पॉश इलाके में जमीन खरीदने के लिए मुम्बई के पांच बड़े स्वर्ण व्यापारियों ने एबी एक्सपोट्र्स प्रा0 लि0 को एक करोड़ रूपये प्रति व्यापारी यानी कुल 5 करोड़ रूपये का कर्ज बिना ब्याज के वर्ष 2007-08 में दिया।

सुशील ने आरोप लगाया कि इस 5 करोड़ रूपये के जरिए उसी वर्ष नई दिल्ली के फ्रेंड्स कॅालोनी में 800 वर्ग मीटर जमीन मकान सहित खरीदी गयी जिसकी आज कीमत 55 करोड़ रूपये से ज्यादा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस जमीन पर लालू परिवार का 4 मंजिला मकान बनकर लगभग तैयार है जिसकी वर्तमान कीमत लगभग 60 करोड़ होगी। बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील ने आरोप लगाया कि एबी एक्सपोट्र्स प्रा0 लि0 कंपनी के शेयर अब केवल तेजस्वी प्रसाद यादव तथा चन्दा यादव के पास है और रागिनी लालू तथा चन्दा यादव वर्तमान में इस कम्पनी के निर्देशक हैं।

उन्होंने पूछा कि नई दिल्ली के फ्रेंड़स कॅालोनी में 800 वर्ग मीटर जमीन एवं मकान के पते पर प्रेमचंद गुप्ता और लालू की अनेक कंपनियां क्यों निबंधित हैं। सुशील ने यह भी पूछा है कि आखिर प्रेमचंद गुप्ता, ओम प्रकाश कत्याल, अशोक कुमार बन्थिया जैसे उद्योगपतियों ने क्यों अपनी कम्पनियां लालू परिवार को सौंप दिये। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement