Advertisement

कांग्रेस की चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री-भाजपा नेताओं पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

उत्तराखंड में हरिद्वार के रिषिकुल मैदान पर 10 फरवरी को नरेंद्र मोदी की बिना अनुमति के हुई चुनावी रैली को आचार संहिता का खुला उल्लंघन बताते हुए कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इस संबंध में प्रधानमंत्री तथा रैली का आयोजन करने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।
कांग्रेस की चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री-भाजपा नेताओं पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के नेतृत्व में 24 कांग्रेसियों ने इस संबंध में प्रदेश की मुख्य निर्वाचन अधिकारी राधा रतूड़ी से भेंट की और उनके जरिये मुख्य चुनाव आयुक्त को एक ज्ञापन भी दिया।

ज्ञापन में कहा गया है कि एक ओर कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ अनुमति लेकर रोड शो करने के उपरांत भी चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाता है और वहीं भाजपा द्वारा बिना अनुमति के प्रधानमंत्री मोदी की रैली कराये जाने पर एक सप्ताह से भी अधिक का समय व्यतीत होने पर भी अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि चुनाव आयोग के संज्ञान में आते ही इस मामले में चुनाव आचार संहिता का मामला दर्ज किया जाना चाहिये था। इस संबंध में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया कि चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों के तहत प्रधानमंत्री और रैली का आयोजन करने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया जाये। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad