Advertisement

'भाजपा राज में नियमों का उल्लंघन, आरएसएस को दी गयी 500 करोड़ की जमीनें'

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ आरोप लगाया कि उसने बड़े पैमाने पर नियमों का उल्लंघन करते हुए प्रदेश के विभिन्न शहरों में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ :आरएसएस: को लगभग 500 करोड़ रुपये मूल्य की जमीन आवंटित की है।
'भाजपा राज में नियमों का उल्लंघन, आरएसएस को दी गयी 500 करोड़ की जमीनें'

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी :एमपीसीसी: के अध्यक्ष अरुण यादव ने संवाददाताओं से कहा, प्रदेश सरकार ने नियमों का बड़े पैमाने पर उल्लंघन करते हुए प्रदेश के विभिन्न शहरों में आरएसएस को 500 करोड़ रुपये कीमत की जमीन आवंटित की है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने इस सबंध में कई प्रश्न विधानसभा में पूछे हैं। इसके साथ ही इस संबंध में सूचना के अधिकार :आरटीआई: के तहत लगाये गये आवेदनों का भी प्रदेश सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया है।

यादव ने इन दिनों प्रदेश के दौरे पर आये आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से पांच सवाल करते हुए पूछा, भागवत जी, क्या आप उत्तर देंगे कि आरएसएस क्यों प्रदेश में भूमि आवंटित कराने में लगी हुयी है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने विभिन्न घोटालों के प्रति आरएसएस के मुखिया और देश के प्रधानमंत्री द्वारा मौन रहने पर भी सवाल किया। उन्होंने कहा, मध्यप्रदेश में भाजपा शासनकाल में 150 से अधिक घोटाले हुये हैं। इनमें व्यापमं घोटाला, अवैध रेत खनन, 2500 करोड़ का सिंहस्थ घोटाला, बांध और तालाब घोटाला, मध्यान्ह भोजन घोटाला शामिल हैं लेकिन प्रधानमंत्री और आरएसएस प्रमुख इन घोटालों के बारे में कुछ नहीं बोलते हैं। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, इसका मतलब आरएसएस प्रमुख और प्रधानमंत्री रेनकोट पहनकर नहाने की कला जानते हैं।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement