Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » बसपा-सपा-कांग्रेस से मुक्ति के बगैर यूपी का विकास सम्भव नहीं : मोदी

बसपा-सपा-कांग्रेस से मुक्ति के बगैर यूपी का विकास सम्भव नहीं : मोदी

FEB 16 , 2017
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार खुद को उत्तर प्रदेश का गोद लिया हुआ बेटा बताते हुए कहा कि इस सूबे को विकसित करने के लिये उसे सपा, बसपा तथा कांग्रेस से मुक्त कराना होगा।

मोदी ने हरदोई में आयोजित चुनावी रैली में कहा कि तमाम संसाधन मौजूद होने के बावजूद उत्तर प्रदेश पिछड़ा हुआ है। इसका कारण यह है कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने प्रदेश को संभालने के बजाय केवल अपने वोट बैंक को ही सम्भाला। इस प्रदेश को सपा, बसपा और कांग्रेस के चक्कर से मुक्त किये बिना उसका भाग्य नहीं बदलेगा।

Advertisement

उन्होंने कहा भगवान कृष्ण उत्तर प्रदेश में पैदा हुए और उन्होंने गुजरात को कर्मस्थली बनाया। मैंने गुजरात में जन्म लिया और उत्तर प्रदेश ने मुझे गोद लिया है। यह यूपी मेरा माई-बाप है। गोद लिया हुआ बेटा होने के बावजूद यहां की स्थिति बदलना मेरा कर्तव्य बनता है, इसके लिये मुझे आपका आशीर्वाद चाहिये। भारी बहुमत से यूपी में भाजपा की सरकार बनाइये। मैं वादा करता हूं कि पांच साल के अंदर जिन समस्याओं से आप जूझ रहे हैं, उनके रास्ते खोजकर दे दूंगा।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि प्रदेश के पुलिस थाने सपा के दफ्तर बन गये हैं। अब सपा कार्यकर्ता यह तय करते हैं कि कौन सा मुकदमा दर्ज करना है और कौन सा नहीं।

उन्होंने आरोप लगाया कि हमारे देश में राजनीतिक हत्या की सबसे ज्यादा घटनाएं उत्तर प्रदेश में होती हैं। सामूहिक बलात्कार की सबसे ज्यादा वारदात भी उत्तर प्रदेश में ही होती हैं। मैं यहां की परिवारवादी सरकार से पूछना चाहता हूं कि क्या यूपी की बहन-बेटी आपके परिवार की नहीं है।

मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गैर कानूनी हथियार यानी कट्टे का राज चलता है। ऐसे हथियारों से होने वाली फायरिंग से तीन हजार हत्याएं होती हैं। हमारे देश में कुल आम्र्स एक्ट को लेकर जो गुनाह दर्ज होते हैं, उनमें से करीब 50 प्रतिशत अकेले उत्तर प्रदेश में होते हैं।

मोदी ने कहा कि देश में दलितों पर अत्याचार की जो घटनाएं होती हैं, उसमें 20 प्रतिशत से ज्यादा अकेले उत्तर प्रदेश में होती हैं। गैरकानूनी खनन यहां का मुख्य कारोबार हो गया है। अगर कोई पत्रकार इसकी खबर छाप दे तो वह जिंदा रहेगा, इसकी गारंटी नहीं है। कभी-कभी तो थाने से धमकी का फोन आ जाता है।

उन्होंने अपनी सरकार के नोटबंदी के कदम का जिक्र करते हुए कहा कि जिन्होंने 70 साल तक गरीबों को लूटा है, उन्हें वह सब लौटाना ही पड़ेगा। यह भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ हमारी लड़ाई है। सारी बुराइयों की जड़ में भ्रष्टाचार है। बीमारी इतनी फैली हुई है कि 70 साल में कुछ भी नहीं बचा। नोटबंदी के बाद बैंकों में पाई-पाई आ गयी है, अब वह पैसा देश के विकास में खर्च होगा।

मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जमाने में देश में पहली बार खाद के दाम कम हुए थे। उसके बाद उनके प्रधानमंत्री बनने पर उर्वरक की कीमतों में कमी लायी गयी है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना शुरू की है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की उदासीनता की वजह से इस सूबे के सिर्फ 14 प्रतिशत किसानों को ही इस योजना का लाभ मिला है।

मोदी ने भावनात्मक अपील करते हुए कहा मैंने गरीबी को जिया है। गरीब की जिंदगी कितनी मुश्किल होती है, यह डगर मैं देखकर आया हूं। इसलिये गरीबी के लिये कुछ करने के लिये मैने बीड़ा उठाया है। हमें विकास के लिये वोट चाहिये, गुंडागर्दी खत्म करने के लिये भाजपा को वोट दीजिये। भाषा


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.