Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » गोवा: गौ हत्‍या-बीफ पर अपने ही दांव-पेच में उलझी भाजपा

गोवा: गौ हत्‍या-बीफ पर अपने ही दांव-पेच में उलझी भाजपा

APR 12 , 2017
यूपी में बूचड़खानों पर कार्रवाई करने के बाद अन्‍य भाजपा शासित राज्‍यों में भी गौ हत्‍या पर प्रतिबंध के साथ बीफ पर पाबंदी लगाने की मांग उठ रही है। यूपी के साथ भाजपा ने गोवा में भी सरकार बनाई है। गोवा में लेकिन भाजपा ने गौ हत्‍या और बीफ पर पाबंदी के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। हालांकि गोवा में भाजपा की गठबंधन सरकार के सहयोगी दल अब गौ हत्‍या और बीफ पर पाबंदी की मांग करने लगे हैं। सहयोगी दलों की मांग के बाद भाजपा गौ हत्‍या और बीफ के मसले पर घिरती नजर आ रही है।

गोवा में ऐसे बहुत सारे लोग रहते हैं जो बीफ खाते हैं। यहां गाय की हत्‍या पर पाबंदी नहीं है। भाजपा की सरकार यहां होने के बाद जाहिर सी बात है कि लोग यहां भी यूपी की तरह गौ हत्‍या और बीफ पर प्रतिबंध चाहेंगे। इसी क्रम में गोवा में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में शामिल महाराष्‍ट्र गोमांतक पार्टी :एमजीपी: ने राज्यभर में गौहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

Advertisement

एमजीपी के नेता और राज्य के मंत्री सुदीन धवलीकर ने बुधवार को पीटीआई भाषा को बताया, एक पार्टी के रूप मे हम गोवा में पूरी तरह से गौहत्या पर प्रतिबंध का समर्थन करते हैं। राज्य में गौहत्या की कोई गतिविधि नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने मांग की कि राज्य को गोवा मीट कॉम्पलेक्स लिमिटेड के अभियानों को भी बंद कर देना चाहिए जहां पर गायों को मारा जाता है। धवलीकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के हाल में राष्‍ट्रव्यापी गौहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध के आहवान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

धवलीकर ने कहा, हमारा रूख हमारी संस्कृति में मां स्वरूप मानी जाने वाली वाली गाय की हत्या के हमेशा खिलाफ रहा है। अगर नयी सरकार :मनोहर पर्रिकर: कुछ अच्छा करना चाहती हैं तो उन्हें पहले गोवा मीट कॉम्पलेक्स :सरकारी बूचड़खाना: को बंद करना चाहिए।

मंत्री ने कहा कि उनका रूख ना केवल अवैध बूचड़खानाओं के खिलाफ है बल्कि राज्य में हर तरीके के पशु बूचड़खानाओं के खिलाफ भी है। भाषा


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.