Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » अमरिंदर बोले, राहुल गांधी की पदोन्नति हो

अमरिंदर बोले, राहुल गांधी की पदोन्नति हो

MAR 14 , 2017
पंजाब में पार्टी को शानदार जीत दिलाने के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात की और राज्य में सरकार गठन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पंजाब में पार्टी की जीत का श्रेय अमरिंदर को दिया।

अमरिंदर शुरू में राहुल के नेतृत्व के आलोचक थे, लेकिन मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस उपाध्यक्ष को पदोन्नत किया जाता है तो उन्हें खुशी होगी।

Advertisement

दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक बात हुई। सूत्रों ने कहा कि पार्टी एक-दो दिन में सरकार गठन की योजना को अंतिम रूप दे देगी।

अमरिंदर ने मुलाकात के बाद कहा, मुलाकात शिष्टाचार मुलाकात थी। मैं तथा हमारे अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के प्रभारी सचिव एकसाथ बैठेंगे तथा एक सूची तैयार करेंगे। जब हम दोबारा आएंगे तब हम अपने पार्टी नेतृत्व के साथ सरकार के गठन पर चर्चा करेंगे।

पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने यह कहते हुए राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत करने की पैरवी की, मैं राहुल जी को शीर्ष पर देखकर बहुत खुश हूंगा। मैं यह एक साल से कह रहा हूं। हम राहुल गांधी को पदोन्नत देखकर बहुत खुश होंगे। हम सभी को बहुत खुशी होगी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बैठक के बाद यह भी कहा, अमरिंदर सिंह जी से मुलाकात हुई। मुझे विश्वास है कि कांग्रेस सरकार के तहत पंजाब एक बार फिर अपनी वास्तविक क्षमता के साथ उभरेगा।

अमरिंदर ने पंजाब में पार्टी के प्रदर्शन के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता तथा शीर्ष नेतृत्व को श्रेय दिया। कांग्रेस 10 साल के अंतराल के बाद पंजाब में सत्ता में लौटी है। इससे पहले इसे लगातार दो बार शिअद-भाजपा गठबंधन से हार का सामना करना पड़ा था।

पूर्व में लोकसभा में कांग्रेस के उप नेता रहे अमरिंदर ने गोवा और मणिपुर में भाजपा के दूसरे नंबर पर रहने के बावजूद सरकार बनाने के दावे पर भगवा दल की कड़ी निन्दा की।

उन्होंने कहा, यदि आप दलों को तोड़़ते हैं और जबरन सरकार बनाते हैं तो यह अनुचित है। यह साधनों का अनुचित इस्तेमाल है। आप लोगों के जनादेश का उल्लंघन कर रहे हैं। यदि आप निर्दलीयों को साथ रखकर सरकार बनाने का दावा करते हैं तो यह जनादेश का उल्लंघन है।

यह पूछे जाने पर कि क्या पंजाब में कांग्रेस की जीत भाजपा के कांग्रेस मुक्त भारत नारे का जवाब है, अमरिंदर ने कहा, मैं ऐसा मानता हूं। हां। उन्होंने कहा कि पार्टी ने न सिर्फ पंजाब में, बल्कि गोवा और मणिपुर में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

अमरिंदर ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस के लिए आप कभी भी खतरा नहीं थी और इसने केवल सोशल मीडिया पर हौव्वा खड़ा किया जिससे कि मतदाताओं और पत्रकारों को प्रभावित किया जा सके।

उन्होंने कहा, आप कभी भी खतरा नहीं थी। आप ने सोशल मीडिया का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया। उन्होंने हौव्वा खड़ा किया जिसे तोड़ दिया गया।

ईवीएम की जांच कराए जाने की आप की मांग पर उन्होंने ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, जो हारेगा, वह कुछ न कुछ बहाना बनाएगा। भाषा


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से
आपका आज का भविष्यफल
आपका आज का भविष्यफल
आपका आज का भविष्यफल
आपका आज का भविष्यफल
आपका आज का भविष्यफल
आपका आज का भविष्यफल
आपका आज का भविष्यफल
आपका आज का भविष्यफल
आपका आज का भविष्यफल
आपका आज का भविष्यफल
आपका आज का भविष्यफल
आपका आज का भविष्यफल

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.