Advertisement

भाजपा राष्ट्रीय परिषद कल से, अमित शाह कोझीकोड पहुंचे

कल से भारतीय जनता पार्टी की तीन दिवसीय राष्ट्रीय परिषद केरल के कोझीकोड में शुरू होगी। पार्टी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। परिषद में हिस्सा लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कोझीकोड पहुंच गए हैं। कालीकट के करीपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा था। बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और समर्थन उन्हें लेने हवाई अड्डे पहुंचे।
भाजपा राष्ट्रीय परिषद कल से, अमित शाह कोझीकोड पहुंचे

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के पहुंचते ही राष्ट्रीय परिषद में गहमागहमी शुरू हो गई है। हालांकि बैठक कल शुरू होगी। कोझीकोड से दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष की शुरआत भी होगी। सन 1967 में वह कोझीकोड में ही जनसंघ के अध्यक्ष बने थे। प्रधानमंत्री 24 और 25 मई को कोझीकोड पहुंचेंगे। लगभग एक हजार सात सौ लोगों इस बैठक में हिस्सा लेंगे। इनमें केंद्रीय मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, भाजपा सांसद, विधायक और राष्ट्रीय स्तर के नेता होंगे।

कल यानी 23 सितंबर की सुबह ग्यारह बजे से जनरल सेक्रेटरी की बैठक होगी जिसमें परिषद का एजेंडा तय किया जाएगा। 23 की ही शाम को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी जिसमें सभी प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे। यह बैठक अगले दिन 24 सितंबर की दोपहर तक जारी रहेगी। इसी दिन शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोझीकोड आ जाएंगे। मोदी यहां दीनदयाल उपाध्याय के जीवन से संबंधित प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। 25 की सुबह राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू होगी। मुख्य रूप से पांच राज्यों में होने वाले चुनाव पर राजनैतिक प्रस्ताव पारित किए जा सकते हैं। इस बैठक में सभी राज्यों के अध्यक्ष राज्य की रिपोर्ट भी पेश करेंगे।

मोदी के आने से सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद रखी गई है। यह पहली बार है कि पत्रकारों के लिए पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) का कार्ड अनिवार्य किया गया है। इसकी सूचना आमंत्रण पत्र पर ही डाली गई है। यह सिर्फ मोदी के कार्यक्रम के लिए है। बाकी कार्यक्रमों में पत्रकार बिना राज्य या पीआईबी कार्ड के बिना भी जा सकेंगे। सुरक्षा एजेंसी का कहना है कि केरल संवेदनशील है और खुले में कार्यक्रम होने से थोड़ी सख्ती रखना जरूरी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement