Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » कांग्रेस का आरोप भाजपा सोशल मीडिया का कर रही दुरुपयोग

कांग्रेस का आरोप भाजपा सोशल मीडिया का कर रही दुरुपयोग

JAN 04 , 2017
सोशल मिडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थकों द्वारा की जा रही टिप्पणी पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल और अजॉय कुमार ने दस्तावेजों के साथ बताया कि किस प्रकार प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करने वालों पर उनके समर्थक भद्दी-भद्दी गालियां देते हैं। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री के बारे में टिप्पणी करने पर अचानक उनके बचाव में एक साथ टिप्पणियां तो होती ही है साथ ही ऐसी भाषा का प्रयोग होता है कि पढ़ने वाला शर्मा जाए।

कांग्रेस प्रवक्ताओं के मुताबिक सोशल मीडिया पर सरकार की आलोचना करने वालों पर कुछ लोग अभद्र तरीके से पेश आते हैं। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री के समर्थन में भी ऐसी-एेसी पोस्ट डाली जाती है जिसका दूर-दूर तक उस घटना से कोई लेना देना नहीं होता। कांग्रेस प्रवक्ताओं ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की सोशल मीडिया की एक पूरी टीम इसी काम में लगी रहती है कि किस प्रकार प्रधानमंत्री का बचाव किया जाए और आलोचकों को करारा जवाब दिया जाए। 

Advertisement

बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में कांग्रेस प्रवक्‍ताओं ने कहा कि फेक पहचान पत्र के जरिए अभ्रद टिप्पणी करने वालों के खिलाफ सरकार ने किसी प्रकार का कानून नहीं बनाया है। इसी का सहारा लेकर डिजिटल मीडिया में अभ्रद भाषा का प्रयोग हो रहा है। एक-एक व्यक्ति कई तरह की आईडी बनाकर सोशल मीडिया के जरिए प्रधानमंत्री के आलोचकों को जवाब देते हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इतना ही नहीं भाजपा की सोशल मीडिया की एक पूरी विंग नफरता और कट्टरता फैलाने का काम करती है। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.