Advertisement

डेरा को दिए 50 लाख, विज पर चौतरफा आरोप

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने डेरा सच्चा सौदा को 50 लाख रुपये क्या दिए मानो बर्र के छत्ते में हाथ दे दिया। विरोधियों ने उनपर चौतरफा हमला बोल दिया है। आरोप लगाए जा रहे हैं कि विज ने पिछले विधानसभा चुनाव में डेरा प्रमुख द्वारा भाजपा का समर्थन करने के बदले यह राशि दी है।
डेरा को दिए 50 लाख, विज पर चौतरफा आरोप

हरियाणा में आम आदमी पार्टी के नेता नवीन जयहिंद ने कहा कि यह दरअसल पुराना हिसाब-किताब बराबर किया गया है। कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इस मामले में विज पर हमला बोला है। दोनों नेताओं ने कहा है कि जनता का पैसा लुटाया जा रहा है। हुड्डा ने तो यहां तक कहा कि भाजपा सरकार उनके बनवाए खेल केंद्रों की ही ठीक से देखभाल करवा ले तो खेलों की दशा सुधर जाएगी।

 बता दें कि विज ने सिरसा में डेरा सच्चा की ओर से आयोजित निजी खेल आयोजन के दौरान खेलों को बढ़ावा देने के नाम पर डेरा को 50 लाख रुपये देने की घोषणा की थी। अनिल विज डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के निमंत्रण पर तिरंगा रुमाल छू प्रतियोगिता के मुकाबले देखने के लिए सिरसा गए थे। यहां उन्होंने विवेकाधीन कोटे से 50 लाख रुपये डेरे को देने की घोषणा कर दी। यह माना जाता है कि राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत में डेरे का अच्छा-खासा योगदान रहा था। विज द्वारा डेरे की खेल गतिविधियों के लिए 50 लाख रुपये दिए जाने की सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा हो रही है। राजनीतिक गलियारों में भी इस पर बहस चल रही।

वैसे सोशल मीडिया पर आलोचना के साथ सराहना भी हो रही है। डेरे को दिए अनुदान की विज की घोषणा पर कोई कह रहा है कि निजी संस्था को किस आधार पर इतनी बड़ी रकम दी गई तो कोई बोल रहा है कि क्या खेल मंत्री को इतना भी अधिकार नहीं कि वह किसी आयोजन के लिए पैसा दे सके। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad