Advertisement

मायावती पर आरोप, टिकट के लिए मांगे थे आठ करोड़ रुपये

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर चुनाव में टिकट देने के बदले पैसे मांगने के आरोप पहले भी लगते रहे हैं और राज्य में कभी उनके खास सिपहसालार रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने यही आरोप लगाते हुए बसपा से इस्तीफा भी दे दिया था और भाजपा का दामन पकड़ लिया था। अब एक बार फिर मायावती पर ऐसा ही आरोप लगा है।
मायावती पर आरोप, टिकट के लिए मांगे थे आठ करोड़ रुपये

साल 2012 में गाजियाबाद की साहिबाबाद विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीते अमरपाल शर्मा ने आरोप लगाया है कि मायावती ने इस बार टिकट देने के बदले उनसे 8 करोड़ रुपये मांगे। जब उन्होंने पैसे देने से इनकार किया तो उनका टिकट काट दिया गया। इसके बाद फिर उन्हें टिकट देने की घोषणा की गई और उनसे कहा गया कि 5 करोड़ रुपये इसके एवज में दें। जब उन्होंने इससे इनकार किया तो इस बार उन्हें पार्टी से ही निकाल दिया गया।

उन्होंने कहा, मायावती ने उन्हें इसलिए पार्टी से निकाला, क्योंकि उन्होंने ये रुपये देने से इनकार कर दिया था। शर्मा कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर में मीडिया से चर्चा में पूर्व बसपा विधायक ने बताया कि मायावती ने अपने करीबी नेता नसीमुद्दीन सिद्दिकी के मार्फत एक नोट भेजा कि वह तुरंत पैसा भेजें, ताकि उन्हें टिकट दिया जा सके। शर्मा का आरोप है कि सौदेबाजी करते हुए टिकट के लिए पांच करोड़ रुपये की अंतिम राशि तय की गई यह राशि भी उनकी हैसियत से बाहर थी इसलिए उन्होंने पैसा देने से इनकार कर दिया। उल्लेखनीय है बसपा ने शर्मा पर भाजपा से सांठगांठ का आरोप लगाते हुए उन्हें सोमवार को पार्टी से निकाल दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad