Advertisement

अखिलेश की सूची में शिवपाल का नाम, अतीक का टिकट कटा

समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को 191 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की सहमति से स्वीकृत इस सूची में शिवपाल सिंह यादव का भी नाम है। जबकि बाहुबली अतीक अहमद का टिकट काट दिया गया है।
अखिलेश की सूची में शिवपाल का नाम, अतीक का टिकट कटा

पार्टी ने पहले तीन चरण के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इस सूची में मुलायम सिंह यादव द्वारा दी गई सूची में से 12 नाम काट दिए गए हैं। जारी सूची में शिवपाल सिंह यादव को जसवंत नगर, आजम खां को रामपुर और आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम काे स्वार सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं कानपुर से बाहुबली नेता अतीक अहमद का टिकट काट दिया गया है। इस सूची में बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा का नाम नहीं है। 

मुजफ्फरनगर सीट से गौरव स्‍वरुप, कैराना से नाहिद हसन और ब़ढाना से प्रमोद त्‍यागी को उम्‍मीदवार बनाया गया है। मेरठ के सरधना से अखिलेश यादव के करीबी अतुल प्रधान को टिकट मिला है।गाजियाबाद की सभी सीटों पर पार्टी ने उम्‍मीदवार उतारे हैं, यानि गठबंधन होने पर कांग्रेस इस अहम क्षेत्र की किसी भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ पाएगी। गौतमबुद्ध नगर की नोएडा सीट सुनील चौधरी को मैदान में उतारा गया है। अलीगढ़ की अतरौली सीट से सपा ने वीरेश यादव को टिकट दिया है। मथुरा की बलदेव सीट (सुरक्षित) से रणवीर सिंह धनगर को टिकट दिया गया है। हरदोई सीट से सपा के दिग्‍गज नेता नरेश अग्रवाल के पुत्र नितिन अग्रवाल को दोबारा से यहां का उम्‍मीदवार बनाया गया है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad