Advertisement

एमसीडी चुनाव: भाजपा का 10 रुपये में भोजन का वादा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जारी किया।जिसमें दिल्ली की साफ-सफाई के साथ 10 रूपय में भोजन देने का भी वादा किया है।
एमसीडी चुनाव: भाजपा का 10 रुपये में भोजन का वादा

 इस घोषणा पत्र को बीजेपी ने संकल्प पत्र का नाम दिया है।सस्ता खाना के अलावा कोई भी नया टैक्स नहीं लगाने का भी वादा किया गया है।इस दौरान मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के साथ-साथ लोगों को 10 रुपये में खाना भी दिया जाएगा।

बता दें कि सस्ता भोजन उपलब्ध कराने की दिशा में तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री सुश्री जय ललिता का बड़ा योगदान रहा है। 2013 में तमिलनाडु में अम्मा कैंटिन के जरिए पांच रूपये में भर पेट भोजन देने की योजना की शुरूआत हुई थी। वैसे ही छत्तीसगढ़ में भी इस किस्म की योजना चलाई गई थी। हाल ही में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सस्ता भोजन उपलब्ध कराने की बात कही है। इसी क्रम में अपने चुनावी घोषणा-पत्र के जरिए भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के मतदाताओं को साधते हुए दिख रही है।

घोषणा पत्र जारी करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि पार्षद एवं निगम के पदाधिकारी हर महीने  RWA  के साथ मीटिंग करेंगे और उनकी समस्याएं समझेंगे। 500 वर्ग मीटर तक के प्लॉट के लिए नक्शा पास करने की अनिवार्यता को खत्म किया जाएगा। प्रत्येक स्कूल में वाटर प्यूरिफायर एवं सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

घोषणापत्र में जल संरक्षण पर भी में जोर दिया गया है जिससे पानी की कमी को दूर किया जा सके। वहीं यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात भी इस घोषणा-पत्र में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad