Advertisement

योगी राज के खिलाफ ट्वीट करने वाला आईपीएस निलंबित

यूपी में योगी सरकार के आने के बाद यादव 'पुलिसकर्मियों को हटाने की मची होड़' जैसा ट्वीट करने वाले आईपीएस हिमांशु कुमार को निलंबित कर दिया गया है। यूपी में योगी राज के बाद किसी बड़े अफसर का यह पहला निलंबन बताया जा रहा है।
योगी राज के खिलाफ ट्वीट करने वाला आईपीएस निलंबित

तीन दिन पहले आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार ने ट्विट करके दावा किया था कि योगी सरकार बनने के बाद यूपी में यादव उपनाम वाले पुलिसकर्मियों के तबादले की होड़ लग गई है। हिमांशु के इस बगावती ट्वीट ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा और कई लोगों ने तो उन्हें रीट्वीट करना भी शुरू कर दिया था।  

हिमांशु कुमार को अनुशासनहीनता के आरोप में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के आदेश पर निलंबित किया गया है. निलंबन की खबर आते ही आईपीएस हिमांशु कुमार ने फिर से एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'सत्य की जीत' होती है।

हालांकि ऐसा बताया जा रहा है कि हिमांशु कुमार बिहार में एक मुक़दमे में वांछित चल रहे हैं। उनकी पत्नी प्रिया ने उनके खिलाफ दहेज़ उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। उनके खिलाफ बिहार की एक अदालत ने बेलेबल वारंट भी जारी किया है।

गौरतलब है कि हिमांशु कुमार खुद यादव परिवार के सांसदों और कद्दावर नेताओं की पैरवी करते थे। इसलिए उन्हें मनचाहे ज़िलों में तैनाती मिलती रही। किसी की हिम्मत नहीं थी कि उन्हें ज़िले से हटा दे।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad