Advertisement

बजट सत्र के अभिभाषण में उपराज्यपाल ने गिनाए दिल्ली सरकार के काम

उपराज्यपाल अनिल बैजल के अभिभाषण के साथ दिल्ली विधानसभा का पांच दिन का बजट सत्र आज शुरू हो गया। बैजल ने सरकार के ‌काऱ्र्याों और उपल‌ब्धियाोंं काो ‌‌गिनाया। उन्‍हाेने पिछले साल दिसंबर में कार्यभार संभाला था जिसके बाद से यह उनका पहला अभिभाषण है।
बजट सत्र के अभिभाषण में  उपराज्यपाल ने गिनाए दिल्ली सरकार के काम

       भाषा के मुताबिक अपने आधे घंटे के अभिभाषण में उपराज्यपाल ने आप सरकार द्वारा शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए कामों को रेखांकित किया।

   अरविंद केजरीवाल की सरकार आठ मार्च को अपना तीसरा बजट पेश करेगी। वह वर्ष 2015 में सत्ता में आई थी।

   बैजल के अबतक के कार्यकाल में कुछ भी उल्लेखनीय नहीं हुआ है। परिपाटी का पालन करते हुए उन्होंने सरकार के कदमों को रेखांकित किया मसलन बिजली की दरें आधी करना, शहर में निवासियों का जीवन स्तर सुधारने के लिए निश्चित मात्रा में पानी की निशुल्क आपूर्ति करना आदि।

   उन्होंने कहा कि महीने में 400 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने पर सरकार की ओर से दी जाने वाली 50 प्रतिशत की सब्सिडी जारी रहेगी।

   उन्होंने कहा,  पांच नए स्कूल खोले गए हैं जबकि पांच अन्य को अपडेट किया गया है। 20 नए स्कूल और 8,000 कक्षाएं निर्माणाधीन हैं।

   स्वास्थ्य के क्षेत्र में, बैजल ने संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान द्वारा मोहल्ला क्लीनिकों की प्रशंसा का जिक्र करते हुए कहा कि अगले छह महीने में ऐसे।,000 क्लीनिक खोले जाएंगे।

एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement