Home » राजनीति » सामान्य » अखिलेश ने खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को किया बर्खास्त

अखिलेश ने खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को किया बर्खास्त

SEP 12 , 2016
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर कड़ा कदम उठाते हुए प्रदेश सरकार के खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को बर्खास्त कर दिया। बर्खास्तगी का क्या कारण है इस बारे में तो पता नहीं चल पाया है। लेकिन माना जा रहा है कि अवैध खनन की लगातार शिकायतें मिलने से प्रजापति को बर्खास्त किया गया है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में अपनी साफ छवि दिखाने के लिए अखिलेश यादव ने यह फैसला लिया है लेकिन गायत्री प्रसाद प्रजापति को लेकर लंबे समय से शिकायतें मिल रही थी। विपक्ष भी लगातार प्रजापति पर हमले बोलता रहा है। लेकिन उस समय सरकार ने कोई कड़ा कदम नहीं उठाया। प्रजापति पर अवैध खनन को लेकर लगातार मामला उठता रहा है। यहां तक की सीबीआई से भी अवैध खनन की जांच कराई जा चुकी है। ऐसे में अखिलेश सरकार लगातार प्रजापति का बचाव करती रही है। 

Advertisement

इससे पहले भी अखिलेश यादव ने राज्य में कई मंत्रियों को बर्खास्त कर चुके है और उसमें से कुछ मंत्रियों को बाद में मंत्री भी बना दिया गया। गायत्री प्रजापति की गिनती मुलायम के करीबियों में की जाती है। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश कुछ और कड़े फैसले ले सकते हैं। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.