Advertisement

एयर इंडिया ने गायकवाड़ पर लगा प्रतिबंध हटाया

एयर इंडिया ने शुक्रवार को शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर लगा यात्रा प्रतिबंध हटा लिया गया है। गायकवाड़ ने गुरुवार को संसद में घटना को लेकर खेद व्यक्त किया था, साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को पत्र लिखकर भी खेद जताया था। इसके बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने गायकवाड़ पर लगा बैन हटाने के लिए एयर इंडिया को पत्र लिखा। तब जाकर एयर इंडिया ने गायकवाड़ की हवाई यात्रा पर लगा प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है।
एयर इंडिया ने गायकवाड़ पर लगा प्रतिबंध हटाया

बैन हटाए जाने के बारे में जानकारी देते हुए एयर इंडिया ने बताया है कि 6 अप्रैल को नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को लिखे गए पत्र में गायकवाड़ ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उस पर खेद व्यक्त किया है। उनके इस कदम के बाद उन पर लगा बैन हटाया जा रहा है।

वहीं, इसके पहले मीडिया में खबर थी कि 17 अप्रैल को दिल्ली से मुंबई और 24 अप्रैल को मुंबई से दिल्ली जाने के लिए गायकवाड़ ने जो दो टिकट बुक कराए थे, एयरइंडिया ने उसे रद्द कर दिया है, लेकिन गायकवाड़ ने इसका खंडन किया है। उन्होंने कहा, 'मैंने न तो 17 अप्रैल का टिकट बुक कराया और न ही 24 अप्रैल का क्योंकि संसद का सत्र 13 अप्रैल को ही अनिश्चितकाल के लिए खत्म हो रहा है।'

गौरतलब है कि एयर इंडिया के 60 वर्षीय कर्मचारी से बदसलूकी और उसकी चप्पल से पिटाई करने की वजह से सभी विमानन कंपनियों ने उन पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था। शिवसेना ने गुरुवार को संसद में इसे लेकर काफी हंगामा किया। गायकवाड़ ने खुद पर लगे प्रतिबंधों को हटाए जाने की मांग करते हुए कहा कि पिछले 14 दिनों से उन पर लगे प्रतिबंध से वह अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों का सही तरह से निर्वाह नहीं कर पा रहे हैं। गायकवाड़ को इस प्रतिबंध की वजह से सड़क मार्ग या फिर रेलमार्ग से यात्रा करनी पड़ रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad