Advertisement

आरक्षण मसले पर बिहार का हाल न हो जाए उत्‍तर प्रदेश्‍ा में भाजपा के लिए

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले संघ ने आरक्षण को खत्‍म करने की वकालत करके पिछड़ों को एकजुट होने का मौका दे दिया है। बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आरक्षण के मसले ने भाजपा को बड़ा नुकसान पहुंचाया था। कुछ उसी तरह का हाल उत्‍तर प्रदेश में न हो जाए इसको लेकर भाजपा के कई नेता नाराज भी बताए जा रहे है।
आरक्षण मसले पर बिहार का हाल न हो जाए उत्‍तर प्रदेश्‍ा में भाजपा के लिए

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने आरक्षण खत्म करने की वकालत करते हुए बड़ा बयान दिया है। इसको लेकर राजद, बसपा ने संघ को घेरना शुरू कर दिया है।  राजद प्रमुख लालू यादव  ने अपनी प्रतिक्रिया में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण विरोधी बयान की ओर इशारा करते हुए कहा कि तब बिहार में भाजपा को रगड़-रगड़ के धोया थाअब यूपी में भी धुलाई होगी।

लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित अपने ट्वीट में लिखा है, ''मोदी जीआपके RSS प्रवक्ता आरक्षण पर फिर अंट-शंट बके हैं। बिहार में रगड़-रगड़ के धोया। शायद कुछ धुलाई बाकी रह गई थीजो अब यूपी जमकर करेगा।'' लालू ने लिखा कि आरएसएस पहले अपने घर में लागू 100 फीसद आरक्षण की समीक्षा करे। कोई गैर-सवर्ण पिछड़ा/ दलित व महिला आजतक संघ प्रमुख क्यों नही बनाउन्होंने यह भी लिखा है कि आरक्षण संविधान प्रदत्त अधिकार हैआरएसएस जैसे जातिवादी संगठन की खैरात नहीं। इसे छीनने की बात करने वालों को औकात में लाना कमजोर वर्गों को आता है।

उधर बसपा प्रमुख मायावती ने आरक्षण को खत्‍म करने के मसले पर संघ को घेरा है। मायावती ने कहा कि इस तरह का बयान संघ की सवर्णवादी मानसिकता को दर्शाता है।   

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad