Advertisement

मोदी जितने निचले स्तर तक पहले कोई नहीं गयाः राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि मोदी जी राजनीति में जिस स्तर तक चले गए हैं उतना नीचे के स्तर तक इससे पहले कोई प्रधानमंत्री नहीं गया।
मोदी जितने निचले स्तर तक पहले कोई नहीं गयाः राहुल

यूपी और उत्तर भारत के बड़े हिंदी अखबार अमर उजाला के सलाहकार संपादक विनोद अग्निहोत्री को दिए इंटरव्यू में राहुल ने कहा कि इंदिरा गांधी के समय में भी नफरत की राजनीति करने वाले लोग थे मगर निजी रिश्ते सामान्य तौर पर ठीक ही रहते थे। अटल बिहारी वाजपेयी का व्यवहार भी सोनिया गांधी के प्रति विरोधी का था और राजनीतिक नापंसदगी भी मगर इस हद तक नहीं थी जैसी आज है। राहुल ने कहा कि वाजपेयी भी विरोध की राजनीति करते थे मगर उस हद तक कोई नहीं गया जिस हद तक आज मोदी जी चले गए हैं। शायद इस स्तर तक पहले कोई नहीं गया। राहुल ने इसे मोदी के चरित्र से जोड़ते हुए कहा कि ये उनका (मोदी को) चरित्र है।

मोदी द्वारा अपना मजाक बनाए जाने से संबं‌धित सवाल पर उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति का अपना चरित्र होता है। यह मोदी का चरित्र और तरीका है। मेरा तरीका अलग है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने कभी किसी के लिए गलत शब्द नहीं कहा। उन्हें यही ‌सिखाया गया है और यही उनका तरीका है। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश रहती है कि किसी से नफरत न करें। उनके भाषण से भी सामान्यतः किसी के लिए ऐसी बात नहीं निकलती। जो लोग नफरत की राजनीति करते हैं उनके मुंह से भी ऐसी भाषा निकलती रहती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad