Advertisement

मुंबई में शिवसेना-भाजपा में कांटे की टक्‍कर, अन्‍य नगरपालिकाओं में भाजपा भारी

बृहन्मुंबई महानगर पालिका चुनाव में वोटों की गिनती अपने आखिरी चरण में है। 277 में से 225 सीटों के नतीजे आ चुके हैं। शिवसेना को 84, भाजपा को 81, कांग्रेस को 31, एनसीपी को 9, एमएनएस को 7 और अन्य को 14 सीटें मिली हैं। दो सीटों पर अभी गिनती जारी है।
मुंबई में शिवसेना-भाजपा में कांटे की टक्‍कर, अन्‍य नगरपालिकाओं में भाजपा भारी

बीएमसी में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। इन नतीजों में कांग्रेस, एनसीपी और एमएनएस के लिए बुरी खबर है। 227 सदस्यीय बीएमसी चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान हुआ था।

मुंबई के अलावा नौ अन्य महानगरपालिकाओं में भी चुनाव हुए थे। वहां भाजपा शिवसेना से काफी आगे है। सात महानगरपालिकाओं में भाजपा का डंका बजता दिख रहा है। दो में शिवसेना आगे है।

महाराष्ट्र निकाय चुनावों के नतीजे आने के बाद इस्तीफों का सिलसिला शुरू हो गया है। हार के बाद मुंबई कांग्रेस प्रेसीडेंट संजय निरुपम ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

वहीं अपने क्षेत्र बीड जिले से पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री और भाजपा नेता पंकजा मुंडे ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उनका इस्‍तीफा नामंजूर कर दिया। पंकज मुंडे महाराष्ट्र सरकार में ग्रामीण विकास, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad