Advertisement

एमसीडी चुनाव: दोपहर बाद निकले मतदाता, 54 फीसदी वोटिंग

दिल्ली नगर निगम के 270 वार्डों के लिए आज मतदान संंपन्न हो गया है। इस दौरान ईवीएम मशीनाेें में कई जगह गड़बड़ियों की शिकायतें आईं लेकिन मोटे तौर पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।
एमसीडी चुनाव: दोपहर बाद निकले मतदाता, 54 फीसदी वोटिंग

राज्य चुनाव आयोग के आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में करीब 54 फीसदी मतदान हुआ। 

हालांकि, रविवार सुबह मतदान की शुुुरुआत काफी धीमी रही और सुबह 11 बजे तक 7.6 फीसदी वोट ही पड़े थे। भीषण गर्मी और लू की वजह से दोपहर तक लोग वोट डालने नहीं निकले, लेकिन दोपहर बाद मतदान केंद्रों पर हलचल बढ़ गई। 

तीनों नगर निगम में शाम चार बजे तक की अवधि में उत्तरी निगम में सबसे ज्यादा मतदान हुआ। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शाम 4 बजे तक 59.12 लाख मतदाताओं ने वाेेट डाला। इनमें सबसे ज्यादा 22.2 लाख मतदाताओं ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम में वोट डाले गए। जबकि दक्षिणी निगम में 22 लाख मतदाताओं ने और पूर्वी दिल्ली मेें 14.8 लाख मतदाताओं ने शाम 4 बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

तीन नगर निगमों के 272 वार्ड में से 270 वार्ड के लिये आज सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ। मौजपुर और सराय पीपल थाला वार्ड में उम्मीदवारों की मौत के कारण मतदान स्थगित कर दिया गया।

कई जगह ईवीएम में खराबी 

इस बीच मतदान के दौरान कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें भी मिली है। इसके अलावा मतदान के स्तर से जुड़े आंकड़े राज्य निर्वाचन आयोग के कंटोल रूम तक पहुंचाने में भी देरी का मामला सामने आया है। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंटोल रूम तक मतदान के आंकड़े पहुंचाने में देरी के लिये जिम्मेदार अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जायेगा।

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad