Advertisement

एमसीडी चुनाव: कई जगह ईवीएम में गड़बड़ियां, केजरीवाल ने फिर उठाया सवाल

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को हुए मतदात में कई जगह ईवीएम में गड़बड़ियां सामने आई हैं। इससे आम आदमी पार्टी को ईवीएम पर सवाल उठाने का एक मौका और मिल गया है।
एमसीडी चुनाव: कई जगह ईवीएम में गड़बड़ियां, केजरीवाल ने फिर उठाया सवाल

नगर निगम चुनाव के दौरान ईवीएम में गड़बड़ियों का मुद्दा उठाते हुए आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता ऋचा पांडे मिश्रा ने कहा कि ईवीएम खराब होने की वजह से कई लोगों को पोलिंग बूथ से वापस लौटना पड़ा। उधर, राज्य चुनाव आयोग ने माना कि 19 ईवीएम बदलनी पड़ी। मिली जानकारी के अनुसार, ईवीएम में खराबी के मामले मंगोलपुरी, पटपटगंज और दक्षिण दिल्ली के कुछ इलाकों में सामने आए।  

मिली जानकारी के अनुसार, राजकीय सर्वोदय बाल विद्यालय मंडोली में पोलिंग बूथ नंबर 44  में वोट डालने पर मशीन में वोटों की संख्या सही नहीं आई। इस पर लोगों ने हंगामा किया तो कुछ समय के लिए वोटिंग बंद कर दी गई। बाद में इंजीनयर को बुला कर उम्मीदवारों के सामने मतदान शुरु किया गया। कई बूथों पर ईवीएम मशीनों से न आवाज आने और न ही बत्ती जलने की शिकायतें भी आईं। ईवीएम में दिक्कतों की वजह से हाल में भाजपा में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली भी वोट डालने के इंतजार में खड़े रहे। पटपड़गंज में भी ईवीएम की गड़बड़ी सामने आई। यहां सीटी का बटन दबाने पर बीप की आवाज़ न निकलने की शिकायत मिली है। 

गरमाया ईवीएम में गड़बड़ियों को मुद्दा

ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत स्वराज इंडिया पार्टी ने चुनाव आयोग से की है। ईवीएम का मुद्दा उठाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया है कि पूरी दिल्ली से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं। वोटर स्लिप होने के बावजूद लोगों को मतदान नहीं करने दिया। चुनाव आयोग कर क्या रहा है? केजरीवाल ने पहले मांग की थी कि वीवीपीएटी से लैस ईवीएम से मतदान कराने का इंतजाम किए जाने तक चुनाव टाल दिए जाएं।

तुगलकाबाद में झड़प

नगर निगम चुनाव के दौरान तुगलकाबाद विधानसभा के तेजखंड पोलिंग बूथ पर झड़प होने की खबर है। यहां आप और स्वराज अभियान के कार्यकर्ताओं के बीच के बीच टकराव हुआ। मामले की जाकनारी रिटर्निंग ऑफिसर को दी गई। 

वीआईपी चुस्त, जनता सुस्त

भीषण गरमी के बावजूद आज वीआईपी मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला, लेकिन जनता सुस्त नजर आई। सुबह ही उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत तमाम नेताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यह पूछे जाने पर कि क्या एमसीडी चुनाव दिल्ली में आप सरकार के दो साल के प्रदर्शन पर जनमत संग्रह है, केजरीवाल ने कहा, बुधवार को परिणाम सामने आएंगे, हम तब देखेंगे। 

बुर्के की आड़ में फर्जी वोट!
द्वारका में महिलाओं द्वारा घूँघट की आड़ में फ़र्ज़ी वोट डालने का मामला सामने आया। पुलिस ने महिलाओं को हिरासत में लिया। 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad