Advertisement

भाजपा पर्रिकर के नेतृत्व में गोवा में सरकार बनाएगी, दावा पेश

मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में भाजपा ने आज गोवा में अगली सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। गोवा में कांग्रेस से कम सीटें पाने वाली भाजपा को राकांपा, छोटे दलों और निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला है।
भाजपा पर्रिकर के नेतृत्व में गोवा में सरकार बनाएगी, दावा पेश

इस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री पर्रिकर होंगे। केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में पणजी पहुंचे केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने साफ कर दिया है कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले पर्रिकर रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे देंगे।

गोवा फॉरवर्ड पार्टी, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, दो निर्दलीय और राकांपा के एकमात्र विधायक के समर्थन पत्र के साथ पर्रिकर ने आज शाम गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से भेंट की। सबका साथ मिलने पर गठबंधन के पास कुल 22 विधायक हैं। इसके साथ ही चुनाव में 13 सीटें पाने वाली भाजपा ने 40 सदस्यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिए जरूरी आंकड़ा जुटा लिया है। हालांकि चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस 17 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के गोवा में चुनाव प्रभारी नितिन गडकरी ने कहा, गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले पर्रिकर रक्षामंत्री के पद से इस्तीफा देंगे। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के नेता विजय सरदेसाई ने मीडिया को बताया कि राज्य में स्थिर सरकार के लिए वह भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के नेता सुदिन धावलिकर का कहना था कि उनकी पार्टी सिर्फ इस शर्त पर भाजपा को समर्थन देगी, यदि पर्रिकर राज्य सरकार के प्रमुख बनते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad