Advertisement

मणिपुर में भी भाजपा ने बहुमत का जुगाड़ किया

गोवा में मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार बनाने लायक बहुमत का जुगाड़ कर चुकी भारतीय जनता पार्टी ने आज मणिपुर में भी बहुमत का गणित बिठा लिया। राज्य में चार सीटें जीतने वाले नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के चारों विधायकों ने आज मणिपुर में राज्यपाल नजमा हेप्तुल्ला से मुलाकात कर राज्य में सरकार गठन के लिए भारतीय जनता पार्टी को अपने समर्थन का ऐलान किया।
मणिपुर में भी भाजपा ने बहुमत का जुगाड़ किया

एनपीएफ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का एक घटक है। इससे पहले नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के चार विधायकों ने भी भाजपा को अपने समर्थन का ऐलान किया था। राजभवन के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने प्रेट से कहा, एनपीएफ के चार विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार गठन के लिए भाजपा का समर्थन किया।

भाजपा ने दावा किया कि 60 सदस्यों वाली विधानसभा में अब  उसे 32 विधायकों का समर्थन हासिल है। रविवार को भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की थी जिसमें 21 पार्टी विधायकों के अलावा एनपीपी के चार विधायक के साथ लोजपा, तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के एक-एक विधायक शामिल थे।

रविवार को भी भाजपा ने दावा किया था उसे एनपीएफ का समर्थन हासिल है और उन्होंने एनपीएफ के अध्यक्ष का एक खत भी राज्यपाल को सौंपा था जिसमें भाजपा को समर्थन देने की बात कही गयी थी।

राजभवन के सूत्रों ने इससे पहले कहा था कि राज्यपाल चाहती थीं कि एनपीएफ विधायक व्यक्तिगत रूप से आएं और बताएं कि वो अगली सरकार के गठन के लिए किसका समर्थन कर रहे हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad