Advertisement

शिवसेना सांसद के विमान में सफर करने पर लगा प्रतिबंध

एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ मारपीट करने के मामले फंसते जा रहे शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (एफआईए) ने इस मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए सांसद गायकवाड़ को ब्लेक लिस्ट कर दिया है।
शिवसेना सांसद के विमान में सफर करने पर लगा प्रतिबंध

एफआईए में जेट एयरवेज, इंडीगो, स्पाइसजेट और गोएयर विमान कंपनियां सदस्य हैं। एफआईए से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, संघ ने इस घटना पर सख्त रुख अपनाते हुए गायकवाड़ के विमान में सफर करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। एफआईए की सदस्य कंपनियां अपने विमान पर गायकवाड़ को सवार होने नहीं देंगी।

अपनी इस तरह की हरकतों को स्वीकारने वाले बेपरवाह गायकवाड़ विमान यात्रा पर अड़े हुए हैं। गायकवाड़ को अपनी हरकत पर जरा भी मलाल नहीं है और उन्होंने एयर इंडिया को चेतावनी देते हुए कहा कि शाम को फिर वह उसी विमान से वापस जाएंगे, कोई उन्हें रोक कर दिखाए।

साथ ही गायकवाड़ पर कानूनी कार्रवाई की तलवार भी लटक रही है। एयर इंडिया की तरफ से शिवसेना सांसद के खिलाफ दो प्राथमिकी  भी दर्ज कराई गई है। वहीं उनकी पार्टी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी उनसे घटना पर जवाब तलब किया है। शिवसेना के सचिव अनिल देसाई ने कहा है कि अगर सांसद गायकवाड़ दोषी पाए जाते हैं, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गुरुवार को हुई इस घटना के बाद एयर इंडिया एक 'नो-फ्लायर लिस्ट' भी बनाने की तैयारी में है जिसमें ऐसे पैसेंजर को रखा जाएगा, जिनके उड़ान के दौरान दुर्व्यवहार का पुराना रिकॉर्ड रहा है। इस लिस्ट में गायकवाड़ का भी नाम है और कंपनी इस पर सीएमडी के साथ चर्चा कर रही है, जिसे जल्द ही लागू किया जा सकता है।

इस बीच खुद गायकवाड़ ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू से भी मामले की शिकायत की है। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि जब उन्होंने सीट को लेकर एयर इंडिया के कर्मचारियों से बात की, तो वे उनके साथ बदतमीजी से पेश आए। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों से जब वह बात कर रहे थे, तो उनके (एयर इंडिया) के एक स्टाफ ने पीएम मोदी से उनकी शिकायत करने की बात कही। इसके बाद ही मैंने उसे मारा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad